लाइव टीवी

Bhopal School Bus Rape: मासूम से रेप के आरोपी का प्रशासन ने ढहाया घर, सभी बसों की जांच शुरू

Updated Sep 14, 2022 | 11:47 IST

Bhopal School Bus Rape: भोपाल के नामी स्‍कूल की बस में मासूम से रेप करने के आरोपी चालक के घर को प्रशासन ने ढहा दिया है। प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई 24 घंटे के अंदर ही कर दी गई। अधिकारियों के अनुसार आरोपी का यह घर एक गार्डन पर अवैध कब्‍जा करके बनाया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
स्‍कूल बस में मासूम से रेप करने वाले चालक का घर प्रशासन ने गिराया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • प्रशासन ने ढहाया रेप आरोपी ड्राइवर का घर
  • गार्डन की जमीन पर अवैध कब्‍जा कर बना था
  • प्रशासन ने शुरू की सभी स्‍कूल बसों की जांच

Bhopal School Bus Rape: भोपाल के नीलबड़ स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की मासूम के साथ दुष्‍कर्म करने वाले दरिंदे स्कूल बस के ड्राइवर के खिलाफ प्रशासन ने सख्त एक्शन लिया है। घटना के 24 घंटे के भीतर ही कार्रवाई करते हुए वसंत कुंज कॉलोनी में बने आरोपी के घर को ढहा दिया गया है। प्रशासन के अनुसार आरोपी का यह घर गार्डन की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया गया था। इस कार्रवाई में राजस्व, पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त रूप से एक्शन किया है।

बता दें कि इस घटना से भोपाल समेत पूरे देश में आक्रोश है। इधर, आरोपी चालक के खिलाफ कार्रवाई के साथ भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी एसडीएम और डीईओ को निर्देश दिए हैं कि वे बच्चियों को ले जाने वाले सभी स्कूल बसों की जांच कर यह सुनिश्चित करें कि उनमें महिला स्टाफ जरूरी हों। साथ ही सभी बसों में एक सप्‍ताह के अंदर रिकॉर्डिंग कैमरे भी अनिवार्य किए जाएं। बसों की जांच के लिए कई उड़न दस्ते का गठन कर जांच भी शरू कर दी गई है।

चालक के साथ महिला हेल्‍पर भी गिरफ्तार

बता दें कि भोपाल के इस प्रतिष्ठित निजी स्कूल के नर्सरी में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल बस ड्राइवर ने रेप किया। बच्ची के परिजनों ने पुलिस को बताया कि, स्कूल से घर आने के बाद मां जब बच्ची के कपड़े बदल रही थी तो प्राइवेट पार्ट पर निशान देखे। मां ने जब बच्ची से पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर बैड टच करते हैं। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पोक्सो और धारा 376 के तहत केस दर्ज कर कुछ ही घंटों में स्कूल बस ड्राइवर और बस में मौजूद महिला हेल्पर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद से लोगों में ड्राइवर के साथ स्‍कूल के खिलाफ भी आक्रोश है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।