लाइव टीवी

Bhopal Mobile Thief Gang: ये है बच्चा मोबाइल चोर गैंग, इनके वारदात करने के तरीके को जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Updated Jul 21, 2022 | 15:48 IST

Bhopal Mobile Thief Gang: रेलवे पुलिस ने रेल यात्रियों को डंडा मारकर मोबाइल लूटने के आरोप में तीन बाल अपराधियों को पकड़ा है। तीनों में एक की उम्र 10 साल व बाकी के दो 10 से भी कम के हैं, जिसमें से दो तो सगे भाई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल की बच्चा मोबाइल चोर गैंग का भंडाफोड़
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों को डंडा मारकर मोबाइल लूटने के आरोप में तीन बाल अपराधियों को पकड़ा गया
  • गणेश चतुर्थी में बड़ी मूर्ति बिठाने के चक्कर में लूट की वारदातें करना शुरू किया
  • लूट का आइडिया बस्ती में रहने वाले एक लड़के ने बताया था

Bhopal Mobile Thief Gang: राजधानी भोपाल में एक आइडिया ने कच्ची बस्ती के बच्चों को पुलिस थाने पहुंचा दिया। बालमन में गणेश प्रतिमा बिठाने की मंशा ने उन्हें अपराध के दलदल में धकेल दिया। रेलवे पुलिस ने रेल यात्रियों के डंडा मारकर मोबाइल लूटने के आरोप में तीन बाल अपराधियों को पकड़ा है। तीनों में एक की उम्र 10 साल व बाकी के दो 10 से भी कम के हैं, जिसमें से दो तो सगे भाई हैं। जीआरपी ने उनके पास से रेल यात्रियों से लूटे गए 3 मोबाइल भी बरामद किए हैं। तीनों ने बताया कि आगामी गणेश चतुर्थी पर उनका प्लान था कि, लूटे गए मोबाइल बेचकर रूपए इकट्ठे कर गणेश प्रतिमा बिठाने का था।

जीआरपी के मुताबिक निरूद्ध किए गए तीनों रेलवे पटरी के किनारे स्थित छोला इलाके में रहते हैं। बाल अपराधियों ने पुलिस को बताया कि बस्ती में रहने वाला एक 14 साल का नाबालिग आउटर पर खड़ी होने वाली ट्रेन में यात्रियों को डंडा मारकर मोबाइल लूट की वारदातें करता था। उसने ही हमें लूट का यह तरीका बताया था। रेलवे पुलिस के मुताबिक दो सगे भाइयों के सर पर पिता का साया नहीं हैं। जबकि एक अन्य के मां-बाप मजदूरी करते हैं। 

ऐसे चढे़ जीआरपी के हत्थे

भोपाल रेलवे पुलिस के मुताबिक गत 16 जुलाई की रात करीब 8 बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से गंजबासौदा से भोपाल आ रहे एक शख्स को 3 बच्चों ने डंडे से वार कर घायल कर दिया व पीड़ित का मोबाइल लेकर फरार हो गए। इसके बाद रेलवे पुलिस ने वारदात की सूचना मिलने के बाद पीड़ित की ओर से बताए गए मोबाइल नंबरों को ट्रेस करने की कोशिश की। मगर बाल अपराधी ने लूटे गए मोबाइल का स्वीच ऑफ कर दिया था। इसके बाद अपनी मां को दे दिया। उसकी मां फोन का लॉक खुलवाने एक मोबाइल शोप पर गई। दुकानदार ने जैसे ही फोन चालू किया तो पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई। इसके बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें पकड़ लिया। तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

बड़ी गणेश प्रतिमा बिठाने के चक्कर में किया अपराध

रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गत वर्ष उन्होंने गणेश प्रतिमा बिठाई थी। मगर कम पैसे होने के चलते मूर्ति छोटी खरीदनी पड़ी थी। इसलिए इस बार बड़ी मूर्ति बैठाने के चक्कर में लूट की वारदातें करना शुरू किया। इसका आइडिया बस्ती में रहने वाले एक लड़के ने बताया था। जीआरपी के मुताबिक मोबाइल लूटने के बाद उसे सस्ते में बेच कर रूपए एकत्रित करते थे। 


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।