लाइव टीवी

Madhya Pradesh Fraud Case: 3 नटवरलाल बने रेलवे ठेकेदार, कारोबारी को फंसाया जाल में, अब ठग लिए इतने लाख

Updated Sep 14, 2022 | 18:10 IST

MP Fraud Case: 3 जालसाजों ने एक कारोबारी को रेलवे में एसी लगाने का टेंडर दिलवाने का लालच देकर 90 लाख रुपए की ठगी कर ली। कारोबारी को शिकार बना जालसाजों ने रेलवे के कई नकली अधिकारियों से भी मिलवाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
3 जालसाजों ने एक कारोबारी को रेलवे में एसी लगाने का टेंडर दिलवाने का लालच देकर 90 लाख रुपए की ठगी कर ली
मुख्य बातें
  • 3 बदमाशों ने रेलवे में एसी लगवाने के नाम पर की ठगी
  • कारोबारी से कई किस्तों में ऐंठ लिए 90 लाख
  • खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ तो पीडि़त पहुंचा पुलिस के पास

 MP Fraud Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ठगी करने की एक बड़ी घटना सामने आई है। 3 जालसाजों ने एक कारोबारी को रेलवे में एसी लगाने का टेंडर दिलवाने का लालच देकर 90 लाख रुपए की ठगी कर ली। पुलिस के मुताबिक कारोबारी को शिकार बना जालसाजों ने रेलवे के कई नकली अधिकारियों से भी मिलवाया। इसके बाद बदमाश वर्ष 2021 से लेकर अब तक कभी 10 तो कभी 20 लाख रुपए किश्तों में लेकर  90 लाख रुपए ठग लिए।

कारोबारी को अपने साथ हुई जालसाजी का पता लगा तो वह पुलिस के पास गया। हालांकि उसने आरोपियों से अपने रूपए मांगे, मगर उन्होंने लौटाने से इंकार कर दिया। एसपी से शिकायत के बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। 

कारोबारी को ठगों से दोस्ती पड़ गई मंहगी

ग्वालियर की थाटीपुर पुलिस के मुताबिक शहर के चाणक्यपुरी इलाके के रहने वाले कारोबारी पंकज सोनी की शिकायत पर योगेश गोयल, राजा खान व राहुल यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात वर्ष 2019 में निवासी कैलारस अयोध्या निवासी योगेश गोयल से हुई थी। योगेश ने पीडि़ता को रेलवे का ठेकेदार बताया था। इस बीच आरोपी ने उसे रेलवे में बड़ा काम मिलने पर साझा कारोबार करने की बात कही। इसके बाद वर्ष 2021 में योगेश गोयल ने पंकज को रेलवे में एसी ठीक करने सहित नए एसी लगाने के टेंडर मिलने की बात कही। आरोपी ने पीड़ित का प्रत्येक एसी पर दो हजार का मुनाफा होने का झांसा देकर एक एग्रीमेंट कर नोटेरी करवा लिया। इसमें कुल 90 लाख का निवेश करना था। 

कई किस्तोंं में दिए 84 लाख

पुलिस के मुताबिक कारोबारी से आरोपी ने 3 बार में कुल 84 लाख रूपए ले लिए। इसके बाद अपने दो अन्य साथियों यूपी के सीतापुर निवासी राजा खान से मिलवाया एक एसी कंपनी का वेंडर बताकर मिलवाया। आरोपी ने झांसा दिया कि, राजा खान हमारे द्वारा लगाई गई एसी को इंस्टॉल करेगा। इसके बाद उसे 6 लाख रूपए दिलवा दिए। इस बीच कारोबारी का यकीन पुख्ता करने के लिए उसे रेलवे के टेंडर की कॉपी भी दिखाई। इसके बाद आरोपी पीड़ित को एक कंपनी से एसी खरीद के फर्जी बिल भी भेजता रहा। इसके बाद मुनाफे की बात कही तो झांसा दिया कि, जब तक दूसरा स्लॉट इंस्टॉल नहीं होगा। रेलवे पैसा रिलीज नहीं करेगा। इसके बाद आरोपी ने तीसरे ठग राहुल यादव निवासी झांसी को रेलवे का अधिकारी बता कारोबारी से मुलाकात करवाई। पुलिस के मुताबिक कारोबार में मुनाफा नहीं होने को लेकर पीड़ित को शक हुआ तो उसने पड़ताल शुरू की। इससे घबराकर आरोपी योगेश गोयल अपने ऑफिस को तला जड़कर फरार हो गया। 


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।