लाइव टीवी

MP Mobile Charger Blast: चार्जिंग में लगा था मोबाइल, मासूम ने टच किया तो हुआ ये, जानिए क्या

Updated Aug 22, 2022 | 19:46 IST

MP Mobile Charger Blast : मोबाइल चार्जिंग पर लगा था। इस बीच 4 साल के बच्चे का खेलते वक्त मोबाइल से हाथ छू गया। इसके बाद मोबाइल के बिजली के प्लग में लगे चार्जर में तेज धमाका हुआ। जिससे बच्चे का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चार्जिंग में लगे मोबाइल का चार्जर फटा, मासूम जख्मी
मुख्य बातें
  • बच्चे का खेलते वक्त मोबाइल से हाथ छू गया
  • बिजली के प्लग में लगे चार्जर में तेज धमाका हुआ
  • चार्जर धमाके से पिघलकर उसके हाथ की उंगलियों में चिपक गया

MP Mobile Charger Blast: मध्यप्रदेश में मोबाइल फटने की दो घटनाएं चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यहां एक गांव में खेलते समय मोबाइल चार्जर में हुए विस्फोट से एक मासूम के घायल होने की घटना सामने आई है। घटना गांव गोमकला की बताई जा रही है। दरअसल मोबाइल चार्जिंग पर लगा था। इस बीच चार साल के बच्चे का खेलते वक्त मोबाइल से हाथ छू गया। इसके बाद मोबाइल के बिजली के प्लग में लगे चार्जर में तेज धमाका हुआ। जिससे बच्चे का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया।

चार्जर धमाके से पिघलकर उसके हाथ की उंगलियों में चिपक गया। बच्चे के पिता गोमती प्रजापति के मुताबिक बच्चे को लेकर राजनगर की सीएचसी में ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। छतरपुर में चिकित्सकों ने बच्चे के हाथ का सर्जरी कर उपचार किया। अब बच्चे की हालत ठीक है। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि दर्द के कारण बच्चे के आंसू नहीं रुक रहे हैं। दूसरी ओर घटना से पूरा परिवार सहमा हुआ है। 

इधर रिंग बजी, उधर विस्फोट

एमपी के गांव कनकी में मोबाइल ठीक करने की दुकान में रिंग बजते ही मैकेनिक ने मोबाइल उठाया तो बैटरी में विस्फोट हो गया और आग लग गई। गनीमत ये रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ व किसी को चोट नहीं लगी। इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया है। दरअसल पूरी घटना रिपेयरिंग शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जानकारी के मुताबिक गांव में बंटी लिल्हारे की मोबाइल ठीक करने की दुकान है। वह एक ग्राहक के मोबाइल की बैटरी बदलने के लिए मोबाइल रखा था। इस बीच मोबाइल में रिंग बजी तो उसने उठाया। इसके बाद तेज धमाका हो गया। मैकेनिक ने मोबाइल को दुकान से बाहर फेंक दिया। इस तरह की घटनाओं को लेकर मोबाइल कारोबार से जुड़े विशेषज्ञ कहते हैं कि बेमेल मोबाइल चार्जर उपयोग में लेने के कारण इस तरह के हादसे होते हैं। ऐसे में जिस ब्रांड का मोबाइल होता है उसी कंपनी का चार्जर काम में लेना चाहिए। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।