लाइव टीवी

International flights: अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 31 अक्टूबर तक निलंबित, मालवाहक उड़ानों पर नहीं पड़ेगा असर

Updated Sep 30, 2020 | 23:55 IST

केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान सेवाओं पर लगे प्रतिबंध को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध सभी अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

Loading ...
उड़ानों पर रोक जारी

नई दिल्ली: नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर रोक 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को यह जानकारी दी। डीजीसीए ने कहा, 'हालांकि, सूचीबद्ध अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सक्षम प्राधिकरण द्वारा चयनित मार्गों पर चलाने की अनुमति दी जा सकती है। यह मामला दर मामला आधार पर निर्भर करेगा।'

कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम के लिए 23 मार्च को लगाये गए लॉकडाउन के बाद से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर रोक है। हालांकि, मई से वंदे भारत मिशन और जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ किए गए विशेष समझौतों के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस के साथ विशेष द्विपक्षीय उड़ान समझौता (एयर बबल पैक्ट) किया है।

डीजीसीए ने अपने परिपत्र में स्पष्ट किया कि यह रोक केवल नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर जारी रहेगी। इससे विशेष अनुमति प्राप्त और सभी मालवाहक उड़ानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।