लाइव टीवी

फिर लगा मंहगाई का झटका, घरेलू सिलेंडर एक हजार के पार पहुंचा तो कमर्शियल सिलेंडर के भी बढ़े दाम

Updated May 19, 2022 | 12:16 IST

फिर लगा मंहगाई का झटका, घरेलू सिलेंडर एक हजार के पार पहुंचा तो कॉमर्शियल सिलेंडर के भी बढ़े दाम

Loading ...
फिर लगा मंहगाई का झटका, घरेलू सिलेंडर एक हजार के पार पहुंचा तो कॉमर्शियल सिलेंडर के भी बढ़े दाम
मुख्य बातें
  •  महंगाई से जूझ रही देश की जनता को लगा एक और झटका
  • कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में फिर हुआ इजाफा
  • घरेलू गैस सिलेंडर 3.50 रुपये तो कमर्शियल सिलेंडर हुआ 8 रुपये महंगा

LPG Price Hike: आम जनता को एक बार फिर मंहगाई का झटका लगा है। आज सुबह एलपीजी गैस के दामों में फिर से इजाफा हुआ है और घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी हुई जबकि कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। इसके बाद अधिकांश शहरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम एक हजार रुपये के पार हो गए हैं। 

कुछ दिन पहले ही बढ़े थे दाम

आपको बता दें कि इसी महीने 7 मई को रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद दिल्ली में एलपीजी के एक सिलिंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई थी जो अब एक हजार के आंकड़े को पार कर गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन वितरक कंपनियों ने एलपीजी सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी की। एलपीजी सिलिंडर के दाम में यह वृद्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस कीमतों में जारी तेजी के बीच की गई है।

Gold-Silver Rate Today, 19 May 2022: खुशखबरी, सोना हो गया सस्ता, अब इतनी है कीमत

वहीं कमर्शियल सिलेंडर की बात करें तो मई की शुरुआत में सरकार ने वाणिज्यिक इस्तेमाल वाले गैस सिलिंडर के दाम में भी 102.50 रुपये की बड़ी बढ़ोतरी की थी। इस बढ़ोतरी के दाम दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक गैस सिलिंडर की कीमत 2355.50 रुपये हो चुकी थी जिसमें आज फिर से आठ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

इस महीने बढ़ी पेट्रोल और डीजल की बिक्री, ये रही वजह

रिलांयस का अनुमान

कुछ समय पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अनुमान लगाते हुए कहा था कि अक्टूबर में देश में प्राकृतिक गैस के दाम फिर बढ़ सकते हैं। कंपनी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (अन्वेषण एवं उत्पादन) संजय रॉय ने निवेशकों के साथ चर्चा में कहा कि केजी-डी6 ब्लॉक से निकलने वाली गैस की बिक्री के लिए मूल्य सीमा मौजूदा 9.92 डॉलर प्रति दस लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट (एमएमबीटीयू) से अधिक हो सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।