लाइव टीवी

बाबा रामदेव की इस कंपनी ने कराई जबरदस्त कमाई, शानदार प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए शेयर

Updated Apr 08, 2022 | 16:12 IST

Ruchi Soya Share Price: अगस्त 2021 में एफपीओ लॉन्च करने के लिए रुचि सोया को पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) की मंजूरी मिली थी। मालूम हो कि साल 2019 में पतंजलि ने 4,350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था।

Loading ...
बाबा रामदेव की इस कंपनी ने कराई जबरदस्त कमाई, शानदार प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए शेयर
मुख्य बातें
  • रुचि सोया के शेयर आज बंपर लिस्टिंग गेन के साथ लिस्ट हुए।
  • नए शेयरों की लिस्टिंग के लिए बाबा रामदेव BSE के ऑफिस पहुंचे।
  • बाबा रामदेव के साथ उनके सहयोगी स्वामी बालकृष्ण भी उपस्थित थे।

Ruchi Soya Share Price: आज योर गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की कंपनी पतंजलि (Patanjali) प्रमोटेड ब्रांड रुचि सोया (Ruchi Soya) के शेयर फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के तहत बाजार में लिस्ट हो गए हैं। बाबा रामदेव ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के ऑफिस में घंटी बजाकर रुचि सोया के शेयरों की लिस्टिंग की शुरुआत की। देखें ये खास वीडियो- 

शेयरों ने लगाई छलांग
पतंजलि समूह की कंपनी रुचि सोया के शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में आठ फीसदी से ज्यादा उछल गए। बीएसई में रुचि सोया के शेयर 7.77 फीसदी उछलकर 882.55 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गए। वहीं एनएसई में इस कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 8.23 फीसदी की छलांग लगाते हुए 885 रुपये के भाव पर पहुंच गए।

6,61,53,846 इक्विटी शेयर हुए लिस्ट
बीएसई की तरफ से गुरुवार को जारी सूचना के मुताबिक, रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के दो रुपये मूल्य वाले 6,61,53,846 इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध किया गया है। इन शेयरों के शुक्रवार से कारोबार की मंजूरी भी दी गई थी। रुचि सोया ने एफपीओ निर्गम के दौरान 650 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया था। यह निर्गम 24 मार्च 2022 से 28 मार्च 2022 के दौरान खुला था।

कितना था प्राइस बैंड?
रुचि सोया एफपीओ के शेयरों का प्राइस बैंड 615 रुपये से 650 रुपये प्रति शेयर था। इसमें निवेशकों को कम से कम 21 शेयरों और उसके बाद 21 इक्विटी शेयरों के गुणकों में पैसा लगाने की अनुमति थी। यानी निवेशकों को कम से कम 12,915 रुपये का निवेश करना था।

मालूम हो कि रुचि सोया खाने के तेल के बिजनेस में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में गेहूं का आटा, शहद, बिस्किट, रस्क, नूडल्स, आदि भी शामिल है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।