लाइव टीवी

शेयर बाजार में निवेश करने वालों को आज भी हुआ फायदा! बढ़त पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

Updated Sep 20, 2022 | 16:05 IST

Share Market News Today (आज का शेयर बाजार), 20 September 2022: मंगलवार को कारोबारियों ने बताया कि विदेशी कोषों की आवक जारी रहने से शेयर बाजार को समर्थन मिला है। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2,83,39,718.12 करोड़ रुपये हो गया।

Loading ...
Share Market Today: शेयर बाजार में निवेश करने वालों को आज भी हुआ फायदा! (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • पिछले कारोबारी सत्र में भी बाजार बढ़त पर बंद हुआ था।
  • निफ्टी फार्मा के शेयरों में तीन फीसदी से ज्यादा का उछाल आया।
  • निफ्टी बैंक में करीब 560 अंकों की तेजी है।

Share Market News Today, 20 Sept 2022: बैंकिंग शेयरों में खरीदारी जारी रहने और ग्लोबल मार्केट में सुधार से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में तेजी आई। बढ़त का सिलसिला कारोबार के अंत तक जारी रहा। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन, दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 578.51 अंक या 0.98 फीसदी की तेजी के साथ 59,719.74 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 194 अंक यानी 1.10 फीसदी के उछाल के साथ 17,816.25 के स्तर पर बंद हुआ।

अमेरिका में उच्च मुद्रास्फीति के बीच अर्थशास्त्रियों को इस सप्ताह फेड दर में एक और भारी वृद्धि की उम्मीद है। बीएसई लार्जकैप, स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स क्रमश: 0.95 फीसदी, 0.97 फीसदी और 1.62 फीसदी चढ़े।

Gold-Silver Rate Today, 20 Sept 2022: महंगा हुआ सोना-चांदी, 50 हजार के करीब है गोल्ड की कीमत

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
बीएसई पर रिलायंस, इंफोसिस, पावर ग्रिड और नेस्ले इंडिया के अलावा अन्य सभी दिग्गज कंपनियों के शेयर बढ़त पर बंद हुए। इनमें सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, डॉक्टर रेड्डी, टाटा स्टील, टाइटन, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, एचडीएफसी, विप्रो, कोटक बैंक, टीसीएस, एनटीपीसी, एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारिति, आईटीसी, आदि शामिल हैं।

सेक्टोरल फ्रंट पर आज सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें बैंक, ऑटो, फाइनेंस सर्विस, एफएमसीजी, फार्मा, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, रियल्टी, आईटी, मीडिया और मेटल शामिल हैं।

इन किसानों को सरकार हर महीने देगी 3000 रुपये, अभी चेक कर लें आपको लाभ मिलेगा या नहीं

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।