लाइव टीवी

मस्क पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद कम हो गई उनकी संपत्ति, हुआ अरबों का नुकसान

Updated May 24, 2022 | 17:19 IST

Elon Musk News: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क किसी ना किसी बात की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। ट्विटर डील के बाद उनके बारे में और भी ज्यादा चर्चा होने लगी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मस्क को हुआ 10 अरब डॉलर का नुकसान

Elon Musk News: टेस्ला (Tesla) के फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को एक ही दिन में 10 अरब डॉलर का नुकसान हो गया। हाल ही में उनके खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा था, जिसके बाद उनकी संपत्ति में कमी दर्ज की गई।

इतनी कम हुई मस्क की संपत्ति
ब्लूमबर्ग बिलेनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक गुरुवार को जब उनके खिलाफ लगे गंभीर आरोप की खबर सामने आई थी, तब एलन मस्क की कुल संपत्ति लगभग 212 अरब डॉलर थी। लेकिन अब उनकी संपत्ति (Elon Musk Net Worth) कम होकर करीब 201 अरब डॉलर हो गई है।

बड़ा अपडेट: मस्क ने बताया कब तक आगे नहीं बढ़ेगी ट्विटर को खरीदने की डील

मामले को रफा- दफा करने के लिए मस्क ने दिए थे पैसे!
इस मामले में यह भी बताया जा रहा है कि अरबपति की एयरोस्पेस कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने साल 2018 में मस्क से जुड़ी एक कथित यौन दुराचार की घटना को दबाने के लिए एक एयर हॉस्टेस को 250,000 डॉलर यानी करीब दो करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में काम करती थी। दावा किया गया है कि मस्क ने उनको अनुचित तरीके से छुआ था और साथ ही मसाज करने के लिए भी कहा था।

एलन मस्क की कंपनी Tesla ने अपनी 1,30,000 इलेक्ट्रिक कारों को मंगाया वापस, जानें वजह

मस्क ने दी सफाई
हालांकि मामले में मस्क ने ट्वीट कर इसकी सफाई भी दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, 'ये आरोप झूठे हैं। मैं चैलेंज करता हूं कि अगर उनके दोस्त ने मुझे ऐसा करते हुए देखा है, तो कोई एक चीज का वर्णन करें, जैसे- कोई निशान या टैटू, जसके बारे में लोग नहीं जानते।' उल्लेखनीय है कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।