लाइव टीवी

Chandigarh News: चंडीगढ़ में अब मिलेगा लंदन का मजा, डबल डेकर ओपन बस में घूमिए शहर, किराया भी महज..

Updated Aug 28, 2022 | 21:33 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ के लोग अपने ही शहर में अब लंदन की डबल डेकर बस का मजा ले सकते हैं। शहर में टूरिज्‍म को बढ़ा देने के लिए प्रशासन द्वारा ये बस सुविधा शुरू की गई है। यह चंडीगढ़ के सेक्टर 17 से चलेगी और शहर की विभिन्‍न जगहों से होते हुए सुखना लेक तक जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चंडीगढ़ डबल डेकर ओपन बस से घूमिए सभी पर्यटन स्‍थल
मुख्य बातें
  • होटल शिवालिक व्यू से चलेकर सुखना लेक तक जाएगी बस
  • सफर के लिए होटल शिवालिक से सुबह 8 बजे मिलेगी पहली बस
  • यह बस यात्रियों को शहर के सभी पर्यटन स्‍थल का कराएगी सफर

Chandigarh News: चंडीगढ़ के लोग अब लंदन का मजा अपने ही शहर में ले सकेंगे। चंडीगढ़ की सड़कों पर विदेश की तर्ज पर डबल डेकर ओपन बस की शुरुआत हुई है। यह बस आपको इस ब्‍यूटीफुल शहर के सभी प्रमुख टूरिस्ट स्‍पॉट तक पहुंचाएगी। इन बसों पर सवार होकर आप खुले आसमान के नीचे सफर को और ज्‍यादा रोमांचक बन सकते हैं। इस बस से सफर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि, इसके लिए आपको मात्र 50 रुपये खर्च करने होंगे। मतलब इस डबल डेकर हिप ऑन हिप ऑफ बस में पूरे सफर का किराया 50 रुपये प्रति सवारी है। यह बस चंडीगढ़ के सेक्टर 17 से चलेगी और शहर की विभिन्‍न जगहों से होते हुए सुखना लेक तक जाएगी।

इस बस को चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में टूरिज्‍म को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया है। इस बस को पकड़ने के लिए आपको सबसे पहले सेक्टर-17 स्थित होटल शिवालिक व्यू पहुंचना होगा। इस बस में सफर करना का अनुभव आपको बिल्कुल विदेश जैसा होगा। यह बस पूरे दिन में 11 फेरे लगाती है। होटल शिवालिक व्यू से पहली बस सुबह 8 बजे चलेगी और इसके बाद हर एक घंटे बाद यहां से यात्रियों को बस मिलती रहेगी। बस का किराया बस के अंदर ही देना होगा। यहां से आखिरी बस शाम 7 बजे चलती है। इस बस से आप चंडीगढ़ के टूरिस्ट प्लेस भी देख सकेंगे और बस में सफर का मजा भी ले सकेंगे। 

यह होगा डबल डेकर बस का रूट

होटल शिवालिक व्यू से शुरू होकर यह बस सबसे पहले सेक्टर-16 स्थित जाकिर रोज गार्डन ले जाएगी। एशिया के इस सबसे बड़े रोज पार्क में आप हजारों तरह के गुलाब के फुल एक साथ देख सकेंगे। इसके बाद यह डबल डेकर बस आपको सेक्टर-10 गवर्नमेंट म्यूजियम लेकर जाएगी। यहां आप स्टेट साइंस म्यूजियम के साथ चंडीगढ़ आर्किटेक्चर म्यूजियम का आनंद ले सकेंगे। इसके बाद यह बस गनबिलिया गार्डन वॉर मेमोरियल सेक्टर-3 से होते हुए रॉक गार्डन और उसके बाद ब्यूटीफुल सिटी की लाइफलाइन सुखना लेक तक ले जाएगी। यहां पर यात्रियों को यह बस वापस सेक्टर-17 शिवालिक व्यू होटल लाकर छोड़ेगी।