लाइव टीवी

Chandigarh News: दो अवैध पिस्टल समेत बदमाश गिरफ्तार, हत्या के केस में जमानत पर बाहर आया था आरोपित

Updated Jun 07, 2022 | 16:18 IST

Chandigarh News: क्राइम ब्रांच ने किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसे हत्‍या के आरोप में 20 साल की सजा हो चुकी है। आरोपी हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से दो अवैध पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दो पिस्‍टल व कारतूस के साथ बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • क्राइम ब्रांच ने दो अवैध पिस्‍टल और जिंदा करतूस के साथ काबू किया बदमाश
  • आरोपी हत्‍या के आरोप में हो चुका दोषी करार, मिली है 20 साल की सजा
  • आरोपी रच रहा था किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की साजिश

Chandigarh News: क्राइम ब्रांच पुलिस ने हत्या के आरोप में दोषी करार दिए गए एक अपराधी को दो अवैध पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी को कोर्ट ने वर्ष 2016 में हत्या के आरोप में दोषी करार देते 20 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से यह जेल में बंद था और हाल ही में वह जमानत पर बाहर आया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था। लेकिन इससे पहले पुलिस ने इसे दबोच लिया। अब पुलिस पूछताछ कर आरोपी की साजिश के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी 

एसीपी क्राइम अमन कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच सेक्टर-26 इंचार्ज उपनिरीक्षक सिंघराज व उसकी टीम ने गश्‍त के दौरान मट्टवाला खंगेसरा के पास एक व्यक्ति को हाथ में बैग लेकर घूमते देखा। शक होने पर जब पुलिस आगे बढ़ी तो आरोपी पुलिस की गाड़ी देखकर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर आरोपी व्यक्ति को दबोच लिया, जिसके बाद ली गई तलाशी में आरोपी के पास से दो अवैध पिस्टल, दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपित की पहचान राजेश कुमार उर्फ राजू पुत्र मोहन लाल निवासी रासीदपुर अम्पला हाल गुज्जर कॉलोनी रायपुरानी के रूप में की गई है।

मर्डर के मामले में 20 साल की मिल चुकी है सजा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित राजेश से पूछताछ में पता चला कि उसे मर्डर के मामले में 20 साल की सजा हो चुकी है। वह साल 2016 से जेल में बंद था। इस साल अप्रैल माह में वह जमानत पर बाहर आया था। आरोपी फिर से इसी तरह के किसी संगीन अपराध को अंजाम देने की साजिश कर रहा था, लेकिन इसके पहले ही धर लिया गया। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने बरामद किए गए हथियार कहां से खरीदे और वह किस तरह की वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा था।