लाइव टीवी

आकाश चोपड़ा ने चुना वनडे-टी20 में टीम इंडिया का सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी, ये है उनकी पसंद

Updated Jul 19, 2022 | 14:55 IST

Aakash Chopra picks most valuable Indian cricketer in limited overs cricket: सफेद बॉल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी इस समय कौन सा है? पूर्व खिलाड़ी व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंद का खिलाड़ी चुना।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आकाश चोपड़ा ने सीमित ओवर क्रिकेट में सबसे बहुमूल्य भारतीय क्रिकेटर चुना
मुख्य बातें
  • कौन है भारत का बहुमूल्य वनडे-टी20 क्रिकेटर?
  • ऑलराउंडर, गेंदबाज या बल्लेबाज, कौन है सर्वश्रेष्ठ?
  • आकाश चोपड़ा ने चुना अपनी पसंद का बहुमूल्य भारतीय क्रिकेटर

भारत के इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज (वनडे और टी20) में भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी चमके। टीम इंडिया ने पहले इंग्लैंड को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में शिकस्त दी और फिर वनडे सीरीज में भी मात दे दी। दोनों सीरीज में भारत को 2-1 से जीत हासिल हुई। कभी रिषभ पंत का बल्ला गरजा, कभी हार्दिक पांड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन दिखा, कभी जसप्रीत बुमराह ने कमाल किया तो कभी युजवेंद्र चहल की फिरकी चलती दिखी। टीम इंडिया में इस समय सफेद बॉल क्रिकेट के कई महारथी मौजूद हैं। लेकिन इनमें से कौन है सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताई अपनी पसंद।

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया। आकाश चोपड़ा ने अपने विश्लेषण के दौरान बताया कि आखिर उनके मुताबिक इस समय कौन है सीमित ओवर क्रिकेट में भारत का सर्वश्रेष्ठ व सबसे बहुमूल्य क्रिकेटर। चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या का नाम लिया।

इसे भी पढ़िएः रिषभ पंत ने अवॉर्ड में मिली शैंपेन की बोतल रवि शास्त्री को गिफ्ट की, वायरल हुआ वीडियो

आकाश चोपड़ा ने कहा, "हार्दिक पांड्या, वो शानदार साबित हुए हैं। एक बात साबित हो रही है कि वो इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि इस मामले में कोई भी उनके आसपास भी नजर आता है या आ सकेगा।"

चोपड़ा ने आगे कहा, "अगर हार्दिक पांड्या फिट रहते हैं तो उनका विकल्प और कोई नहीं है। आपको भारत में स्पिनर-ऑलराउंडर कई मिलेंगे, आसानी से मिलेंगे सभी प्रारूपों में, लेकिन आपको तेज गेंदबाजी करने वाला ऑलराउंडर आसानी से नहीं मिलता, बिल्कुल मुमकिन नहीं है।" इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे मैच में हार्दिक पांड्या ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके जिसने मैच का रुख पलटा और उसके बाद जब लक्ष्य का पीछा करने की बारी आई तो उन्होंने धुआंधार अर्धशतकीप पारी भी खेली।

ये भी पढ़ेंः 'मैं बतौर गेंदबाज बेशर्म हूं', जानिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब लेने के बाद ऐसा क्यों बोले हार्दिक पांड्या

इसके साथ ही क्रिस श्रीकांत, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और युवराज सिंह के बाद हार्दिक पांड्या पांचवें ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिसने एक वनडे में चार विकेट लिए और अर्धशतकीय पारी भी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए। उससे पहले टी20 सीरीज के पहले मैच में भी हार्दिक ने गेंद और बल्ले से ऐसा ही धमाल मचाकर दिखाया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल