लाइव टीवी

'ऐसी क्षमता वाले खिलाड़ी को कभी बाहर नहीं कर सकते', विराट कोहली के समर्थन में उतरे दिनेश कार्तिक

Updated Jul 19, 2022 | 15:03 IST

Dinesh Karthik on Virat Kohli: विराट कोहली अपने खराब फॉर्म के कारण आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। इस बीच उन्‍हें दिनेश कार्तिक का समर्थन मिला है। कार्तिक का मानना है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान ब्रेक से कोहली को वापसी करने में मदद मिलेगी।

Loading ...
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • विराट कोहली इन दिनों आलोचनाओं से घिरे हुए हैं
  • विराट कोहली की भारतीय टी20 टीम में जगह खतरे में हैं
  • दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान का समर्थन किया है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि विराट कोहली अपना फॉर्म हासिल कर लेंगे और उन्‍होंने साथ ही कहा कि पूर्व कप्‍तान जैसे क्षमता वाले खिलाड़ी को कभी बाहर नहीं किया जा सकता है। कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं और नवंबर 2019 के बाद से उन्‍होंने कोई शतक नहीं जमाया है। 33 साल के कोहली इंग्‍लैंड दौरे पर भी संघर्ष करते दिखे, जिसके बाद भारतीय टी20 टीम से उन्‍हें बाहर करने की मांग जोरों पर है।

कोहली ने 79 पारियों से शतक नहीं जमाया है, लेकिन फिर भी उन्‍हें दुनियाभर के क्रिकेटरों का समर्थन प्राप्‍त है। हाल ही में रोहित शर्मा ने कोहली का समर्थन किया था और अब कार्तिक भी इस लिस्‍ट में जुड़ गए हैं। कार्तिक का मानना है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम से कोहली को पर्याप्‍त समय मिलेगा और वो तरोताजा होकर लौटेंगे। 

कार्तिक ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'विराट कोहली ने इतने सालों में अपार सफलता हासिल की है। अब उसे अच्‍छा ब्रेक मिला है और वो पूरी तरह तरोताजा होकर मैदान में लौटेगा। उम्‍मीद है कि वो वापसी के बाद बेहतर प्रदर्शन करेगा। आप कभी उस जैसे क्षमतावान खिलाड़ी को बाहर नहीं कर सकते हैं।' ध्‍यान दिला दें कि दिनेश कार्तिक ने तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद भारतीय टीम में वापसी की क्‍योंकि उन्‍होंने अपने आप को बेहतर बल्‍लेबाज साबित किया।

कार्तिक ने आईपीएल 2022 में कुछ उम्‍दा पारियां खेली। कार्तिक ने कहा, 'वापसी कभी आसान नहीं होती, लेकिन मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। हमारे पास आज के समय में जो बेंच स्‍ट्रेंथ है, प्रतिस्‍पर्धा उसका हिस्‍सा बन चुकी है। यह भारतीय क्रिकेट की खूबसूरती है। एक टीम के रूप में हम उन चुनौतियों की तैयारी कर रहे हैं, जिनका सामना विश्‍व कप में करना पड़ सकता है। कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा सभी को साथ लेकर चल रहे हैं क्‍योंकि हम बड़े इवेंट की तैयारी कर रहे हैं। टीम का माहौल काफी सकारात्‍मक है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल