लाइव टीवी

199 रन पर आउट हुए एंजेलो मैथ्यूज, श्रीलंका 397 पर आउट, इस बांग्लादेशी गेंदबाज ने ढाया कहर

Updated May 16, 2022 | 17:40 IST

Angelo Mathews, BAN vs SL 1st Test Day 2 Report: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज 199 रन पर आउट हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Angelo Mathews
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम बांग्लादेश - पहला टेस्ट - दूसरा दिन
  • एंजेलो मैथ्यूज की धमाकेदार पारी, लेकिन 199 पर आउट हुए
  • बांग्लादेशी टीम ने श्रीलंका को 397 रन पर समेट दिया

श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेला जा रहा पहले टेस्ट का दूसरा दिन काफी नाटकीय रहा। श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) के दम पर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही श्रीलंकाई टीम 397 रन पर सिमट गई। एंजेलो मैथ्यूज दोहरे शतक से एक रन से चूक गए। वो 199 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान बांग्लादेश के गेंदबाज नईम हसन ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए।

श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने सोमवार को चटगांव टेस्ट के दूसरे दिन टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार 150 रन से ऊपर का स्कोर बनाने में सफल रहे, जिससे श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को लंच तक छह विकेट पर 327 रन बना लिए थे। लंच तक मैथ्यूज ने 288 गेंदों का सामना करके नाबाद 147 रन बना लिए थे। उनके साथ दूसरे छोर पर रमेश मेंडिस एक रन बनाकर खेल रहे थे।

लंच के बाद एक के बाद एक विकेट गिरने लगे लेकिन मैथ्यूज टिके हुए थे। देखते-देखते वो दोहरे शतक के करीब पहुंच गए। सबकी नजरें एतिहासिक क्षण पूरा होने पर टिकी थीं। लेकिन तभी मैथ्यूज 199 रन पर आउट हो गए। नईम हसन की गेंद पर शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज का कैच लपका। मैथ्यूज ने 397 गेंदों में 199 रनों की पारी खेली जिसमें 19 चौके और 1 छक्का शामिल था।

ये भी पढ़ेंः दिग्गज बांग्लादेश ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दी कोरोना को मात

दिनेश चंडीमल ने 66 रनों की पारी खेली लेकिन पूरी श्रीलंकाई टीम 397 रन पर सिमट गई और इसकी बड़ी वजह बने नईम हसन जिन्होंने 6 विकेट झटके। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 3 विकेट लिए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 76 रन बना लिए थे। पिच पर महमुदुल हसन जॉय (नाबाद 31) और तमीम इकबाल (नाबाद 35) टिके हुए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल