लाइव टीवी

AUS vs IND, 4th Test, Day-4: बारिश के कारण चौथे दिन का खेल रद्द, टीम इंडिया को मिला 328 रन का लक्ष्‍य

Updated Jan 18, 2021 | 12:48 IST

Australia vs India, Gabba Test: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच चौथे व अंतिम टेस्‍ट के चौथे दिन के खेल का अंतिम समय बारिश की भेंट चढ़ गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रन का लक्ष्‍य रखा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऑस्‍ट्रेलिया बनाम भारत चौथा टेस्‍ट, चौथा दिन, लाइव अपडेट्स
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच चौथे दिन का अंतिम सत्र बारिश की भेंट चढ़ा
  • टीम इंडिया को जीत के लिए मिला 328 रन का लक्ष्‍य
  • ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रन पर सिमटी

गाबा: ऑस्‍ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच सोमवार को ब्रिस्‍बेन में चौथे व अंतिम टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल जारी है। पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त हासिल करने वाली ऑस्‍ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया की कुल बढ़त 327 रन हो गई है और भारत के सामने अब 328 रन का लक्ष्य है। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर के नाम चार विकेट रहे। 

टीम इंडिया चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक 1.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 4 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 4* और शुभमन गिल 0* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए 324 रन की दरकार है जबकि उसके सभी 10 विकेट शेष हैं। बारिश के कारण चौथे दिन का अंतिम समय बारिश की भेंट चढ़ गया।

ऑस्‍ट्रेलियाई पारी का हाल

ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को अपनी पारी 21/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। मार्कस हैरिस (38) और डेविड वॉर्नर (48)  ने डटकर भारतीय गेंदबाजों का मुकाबला किया और 89 रन की साझेदारी की। शार्दुल ठाकुर ने हैरिस को पंत के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। स्‍कोरबोर्ड में दो रन का इजाफा हुआ था कि वॉशिंगटसन सुंदर ने वॉर्नर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 75 गेंदों में छह चौके की मदद से 48 रन बनाए।

इसके बाद मोहम्‍मद सिराज ने कहर बरपाया। उन्‍होंने मार्नस लाबुशेन (25) और मैथ्‍यू वेड को एक ही ओवर में पवेलियन लौटाकर ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बना दिया। लाबुशेन का कैच रोहित शर्मा ने लपका जबकि पंत ने वेड का कैच लिया।

इसके बाद स्‍टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मोहम्‍मद सिराज ने शानदार बाउंसर पर स्मिथ को गली में रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। स्मिथ ने 74 गेंदों में सात चौके की मदद से 55 रन बनाए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कैमरन ग्रीन (37) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। फिर ठाकुर ने कंगारू कप्‍तान टिम पेन (27) को पंत के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया।

इसके बाद मोहम्‍मद सिराज ने मिचेल स्‍टार्क (1) को नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करा दिया। फिर ठाकुर ने नाथन लियोन (13) को अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्‍मद सिराज ने जोश हेजलवुड (9) को ठाकुर के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलियाई पारी का अंत किया और साथ ही साथ अपना पांचवां विकेट झटका। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्‍मद सिराज ने पहली बार पारी में पांच विकेट झटके। शार्दुल ठाकुर ने चार जबकि वॉशिंगटन सुंदर को एक सफलता मिली।

मैच का हाल

बता दें कि ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पहली पारी 369 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी तीसरे दिन 336 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त बनाई। याद हो कि दोनों टीमें इस समय चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। एडिलेड में पहला टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता जबकि मेलबर्न में भारत ने जोरदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्‍ट बेनतीजा रहा।

दोनों टीमें

ऑस्‍ट्रेलिया - डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, मैथ्‍यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्‍तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, टी नटराजन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल