लाइव टीवी

IPL 2022 Schedule Announced: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ होगा आईपीएल 2022 का आगाज, जारी हुआ पूरा कार्यक्रम

Updated Mar 06, 2022 | 19:09 IST

IPL 2022 Full schedule: बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के सीजन का पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ होगी।

Loading ...
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 पूरा कार्यक्रम
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ होगा सीजन का आगाज
  • 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के मुकाबले के साथ होगा लीग दौर का अंत
  • प्लेऑफ का कार्यक्रम बाद में होगा जारी, सीजन में होंगे 12 डबल डेहर

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने रविवार को पूरे कार्यक्रम का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया। दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च को होने जा रहा है। सीजन के पहले मुकाबले में साल 2021 में फाइनल में भिड़ने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमो का मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से दो-दो हाथ करेंगी। 

चार स्टेडियम में खेले जाएंगे लीग दौर के मुकाबले 
इस बार आईपीएल के लीग दौर के सभी मैच महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में में खेले जा रहे हैं। जिसमें से तीन स्टेडियम मुंबई में और एक पुणे में है। 10 टीमें के साथ लीग दौर में कुल 70 मैच खेले जाएंगे। सीजन में लीग दौर का अंत सरनाइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच 22 मई को वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबले के साथ होगा। 

65 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल 
65 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 70 लीग और 4 प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे। फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा। 27 मार्च को सीजन का पहला डबल डेहर खेला जाएगा। इस दिन पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच ब्रैबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दिन की दूसरी भिड़ंत डीवाय पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगी। 

वानखेड़े और डी वाई पाटिल स्टेडियम में होंगे सबसे ज्यादा मुकाबले
पुणे में पहला मैच 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में सीजन के सबसे ज्यादा 20-20 मैच खेले जाएंगे। वहीं ब्रैबोन स्टेडियम और पुणे में 15-15 मुकाबले आयोजित होंगे। 

सीजन में खेले जाएंगे कुल 12 डबल हेडर
सीजन में कुल 12 डबल हेडर मुकाबलें होंगे। दोपहर का मुकाबला भारतीय समयानुसार(IST) दोपहर 3.30 बजे और शाम का 7.30 बजे शुरू होगा। प्लेऑफ दौर का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल