लाइव टीवी

पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा की जोड़ी ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को चटाई धूल

Updated Mar 06, 2022 | 17:12 IST

Pooja Vastrakar and Sneh Rana century partnership: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया है। भारत ने मैच में एकतरफा जीत दर्ज की।

Loading ...
पूजा वस्‍त्राकर
मुख्य बातें
  • भारत ने पाकिस्‍तान को 108 रन के विशाल अंतर से हराया
  • पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा ने शतकीय साझेदारी करके बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
  • पूजा वस्‍त्राकर को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

माउंट मोनगनुई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को आईसीसी महिला विश्‍व कप 2022 में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। मिताली राज के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को एकतरफा मैच में 108 रन के विशाल अंतर से हराया। भारत महिला ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 244 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की पूरी टीम 43 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हुई। पूजा वस्‍त्राकर को उनकी बेहतरीन बल्‍लेबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत की महिला विश्‍व कप में पाकिस्‍तान पर यह 11 मैचों में 11वीं जीत रही।

पूजा वस्‍त्राकर ने 59 गेंदों में 8 चौके की मदद से 67 रन बनाए। उन्‍होंने स्‍नेह राणा (53*) के साथ सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की। इस शतकीय साझेदारी के साथ ही पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा ने एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया है। महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में सातवें या निचले क्रम पर सबसे ज्‍यादा रन की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड पूजा वस्‍त्राकर-स्‍नेह राणा की जोड़ी के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड की निकोला ब्राउनी और साराह सुकीगावा के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 2007 में इंग्‍लैंड के खिलाफ नाबाद 104 रन की साझेदारी की थी।

इंग्‍लैंड की नाट स्किवर और डेनियल हेजेल ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ सातवें विकेट के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी की थी। वैसे, भारतीय महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में भी यह पहला मौका है जब सातवें या निचले क्रम के लिए किसी जोड़ी ने 100 या ज्‍यादा रन की साझेदारी की हो। पूजा वस्‍त्राकर और स्‍नेह राणा जब क्रीज पर आईं तब भारत ने 114 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था कि भारतीय टीम जल्‍दी ऑलआउट हो जाएगी। मगर पूजा-स्‍नेह ने अलग ही अंदाज अपनाकर साझेदारी को बढ़ाया।

दोनों महिला बल्‍लेबाजों ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पूजा वस्‍त्राकर ने सबसे पहले बाउंड्री जमाकर 14 ओवर के सूखे को समाप्‍त किया था। इसके बाद दोनों बल्‍लेबाजों ने आक्रामक रुख अख्तियार किया और बाउंड्री निकालने के साथ अपनी रनिंग बिटविन द विकेट शानदार रखी। इस साझेदारी को फातिमा सना ने आखिरी ओवर में तोड़ा, जब उन्‍होंने लेंथ बॉल पर वस्‍त्राकर को क्‍लीन बोल्‍ड किया। स्‍नेह राणा अंत तक नाबाद रहीं। उन्‍होंने 48 गेंदों में चार चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल