लाइव टीवी

दूसरे वनडे में टीम इंडिया को अकेले पटखनी देने के बाद रीस टॉप्ले ने भरी सीरीज जीत की हुंकार

Updated Jul 15, 2022 | 08:00 IST

Man of the match, Reece Topley: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में विकेटों का छक्का जड़ने के बाद मैन ऑफ द मैच बने रीस टॉप्ले ने भरी सीरीज जीत की हुंकार। जानिए और क्या बोले रीस टॉप्ले?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मैन ऑफ द मैच रीस टॉप्ले
मुख्य बातें
  • रीस टॉप्ले ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 24 रन देकर लिए 6 विकेट
  • रहे इंग्लैंड की जीत के हीरो, चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को बिखेरकर रखी जीत की बुनियाद

लंदन: इंग्लैंड के 6 फुट 7 इंच लंबे 28 वर्षीय बांए हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले ने टीम इंडिया को अकेल मेजबान टीम के आगे घुटने टेकने को मजबूर कर दिया। टॉप्ले ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 बल्लेबाजों का शिकार किया और जीत के लिए 247 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही रोहित शर्मा की पलटन को 38.5 ओवर में महज 146 रन पर ढेर कर दिया।

टॉप्ले ने शुरुआती ओवरों में तूफानी गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों को आउट करके भारतीय टीम को 73 रन पर 5 विकेट पर पहुंचा दिया था। अंतिम ओवरों में 3 विकेट और झटककर टॉप्ले इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 17 साल पहले पॉल कॉलिंगवुड का बांग्लादेश के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने उस मैच में 31 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। 

ओवल में 10 विकेट से करारी हार के बाद 100 रन के अंतर से इंग्लैंड की जीत के बाद टॉप्ले को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद टॉप्ले ने कहा, टीम के शानदार साझा प्रदर्शन की बदौलत हम मैच में वापसी करने में सफल रहे। इस जीत में अपना योगदान करके मैं खुश हूं।  

तीन साल पहले हुआ था ऑपरेशन 
टॉप्ले ने बताया, मेरा यहां तक पहुंचने का सफर मुश्किल रहा है। मैं आज आपके सामने खड़ा हूं क्योंकि तीन साल पहले पहले मेरी रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था। इंग्लैंड के लिए खेलना हर किसी की सपना होता है। टीम की जीत में में योगदान कर सका जब तक मैं ऐसा कर पाउंगा करता रहूंगा। 

सीरीज जीतने की करेंगे कोशिश
रविवार को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले के बारे में टॉप्ले ने कहा, रविवार 17 जुलाई को बड़ा मुकाबला है उसकी तैयारी करनी है। हम सीरीज जीतने की कोशिश करेंगे। आशा करता हूं कि हम उस मैच में जीत हासिल कर सकेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल