लाइव टीवी

जोस बटलर को था जीत का भरोसा, दूसरे वनडे टीम इंडिया को पटखनी देने के बाद दिया ये बयान

Updated Jul 15, 2022 | 07:30 IST

टीम इंडिया को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में 100 रन के बड़े अंतर से पटखनी देने के बाद जानिए क्या बोले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जोस बटलर
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में दी टीम इंडिया को 100 रन के अंतर से मात
  • तीन मैच की सीरीज में हुई 1-1 से बराबरी
  • मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला

लंदन: भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में ओवल में 10 विकेट से हार के साथ शुरुआत करने वाली मेजबान इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर धमाकेदार वापसी करने में सफल रही। गुरुवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 100 रन के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। जीत के लिए मिले 247 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी टीम इंडिया 38.5 ओवर में 146 रन बनाकर ढेर हो गई।

दूसरे वनडे में 100 रन के अंतर से जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा, हम लंबे समय बाद बेहतरीन वापसी करने में सफल रहे। यह यादगार दिन रहा। हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं की बावजूद इसके चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहे। इसके बाद गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके काम को अंजाम दिया।

बल्लेबाजी के बाद हमें था जीत का भरोसा 
पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 246 रन के स्कोर को बलटर ने पर्याप्त बताते हुए कहा, पारंपरिक रूप से लॉर्ड्स का विकेट पहले बल्लेबाजी करने वाली रहा है। यहां लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होता है। इसलिए हमें मैच में बने रहने का भरोसा था। टॉस हमारे लिए मुश्किल था। हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके बावजूद इसके संतोषजनक स्कोर खड़ा कर सके। मोईन अली और डेविड विली के बीच शानदार साझेदारी हुई।

शुरुआती दबाव डालने की थी योजना 
जीत के लिए हमें जल्दी विकेट लेकर उन्हें शुरुआत में ही दबाव में डालने की जरूरत थी। गेंदबाजों ने ऐसा करके मैच में शुरुआती लय दिला दी।  

आज टॉप्ले का था दिन 
टॉप्ले की बेहतरीन गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए बटलर ने कहा, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। आज का दिन उनके लिए विशेष था। मैच में जीत हासिल करके खुशी हो रही है। हमारी टीम ने पिछले कई सालों में कई बड़े कारनामे कर रही है। आज टीम ने वही रुख दिखाया। इसे हम आगे भी जारी रखना चाहेंगे। टीम ने आज जो जज्बा दिखाया है वह शानदार था। 

ओल्ड ट्रैफर्ड में निर्णायक मुकाबले का है इंतजार
सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा जो कि बटलर का घरेलू मैदान है। इसके बारे में बटलर ने कहा, वहां जाकर क्रिकेट खेलना हमेशा शानदार अनुभव रहा है खासकर जब सीरीज 1-1 की बराबरी पर हो। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल