लाइव टीवी

टी20 वर्ल्ड कप खेलने का देख रहा था सपना, सीपीएल में नहीं बचा पाया अपनी इज्जत 

Updated Sep 16, 2021 | 05:00 IST

Shoaib Malik'S flop Show in CPL: शोएब मलिक ने सीपीएल में अपने प्रदर्शन से खुद ही जाहिर कर दिया कि उन्हें मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने टी20 विश्व कप के लिए घोषित टीम में जगह क्यों नहीं दी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सीपीएल 2021 में शोएब मलिक का प्रदर्शन
मुख्य बातें
  • सीपीएल में बेहद शर्मनाक रहा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का प्रदर्शन
  • 11 मैच की 10 पारियों में बना पाए 7.44 की औसत से केवल 67 रन
  • 8 पारियों में तो दो अंक के आंकड़े को भी नहीं छू पाए मलिक

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में शोएब मलिक को चयनकर्ताओं ने जगह नहीं दी। बाबर आजम के नेतृत्व में विश्व कप में उतरने जा रही पाकिस्तानी टीम में शोएब मलिक के हमउम्र मोहम्मद हफीज जगह हासिल करने में सफल रहे है। 

पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं मिलने के बाद 39 वर्षीय शोएब मलिक के पास कैरेबियन प्रीमियर लीग के मंच से खुद को साबित करने का शानदार मौका था लेकिन वो वहीं भी बैट और बॉल दोनों के साथ फिसड्डी साबित हुए। 

महज 7.44 की औसत से बनाए रन
सेमीफाइनल तक का सफर करने वाली गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से खेल रहे शोएब मलिक को 11 मैच खेलने का मौका मिला। वो 11 मैच की 10 पारियों में 1 बार नाबाद रहकर केवल 7.44 की औसत और 59.82 के स्ट्राइक रेट से महज 67 रन बना सके। इस दौरान उन्होंने 112 गेंद का सामना किया। 11 मैच में वो गेंद को केवल चार बार बांउड्री के पार पहुंचा सके जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था। सबसे रोचक बात यह है कि मलिक केवल एक बार शून्य पर आउट हुए और उनका सर्वाधिक स्कोर 23(29) रन रहा। ये पारी उन्होंने जमैका थलावास के खिलाफ खेली थी। 2, 5, 14, 4, 8*, 4, 1, 23, 0, 6

सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शोएब पीछे से पांचवें स्थान पर रहे। गेंदबाजी करते हुए भी उनका सूपड़ा साफ हो गया। चार मैच में उन्हें गेंदबाजी करने का भी मौका मिला लेकिन वो एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके।  

साल 2020 में पाकिस्तान के लिए खेला था आखिरी मैच
शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला था। उसके बाद से वो टीम से बाहर हैं। 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में डेब्यू करने के बाद से 22 साल से शोएब पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए पिछले छह में से 5 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं। साल 2016 में भारत में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप में शोएब खेलते नजर आए थे। 

पाकिस्तान सुपर लीग में किया था शानदार प्रदर्शन
पाकिस्तान सुपर लीग में पिछले सीजन में पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हुए 13 मैच में 354 रन बनाए थे। वहीं कश्मीर प्रीमियर लीग में भी उनका बल्ला चला था और वहां सात पारियों में उनके बल्ले से 240 रन निकले लेकिन टीम में वापसी के लिए किए ये प्रयास नाकाम रहे।

बाबर कर रहे थे शोएब की वापसी की पैरवी
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम चयनकर्ताओं से शोएम मलिक की टीम में वापसी की पैरवी कर रहे थे लेकिन मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने उनकी ये बात नहीं सुनी। वसीम का मानना है कि 39 साल के होने के कारण पाकिस्तान के पूर्व कप्तान टी-20 इंटरनेशनल टीम में फिट नहीं होंगे। उनकी ये बात सीपीएल में शोएब के फ्लॉप शो से जाहिर हो गई कि उनके अंदर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जौहर दिखाने का दमखम नहीं बचा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल