लाइव टीवी

ENG vs WI 1st Test Day-3: दो बल्लेबाजों के अर्धशतकों के साथ मजबूत स्थिति में वेस्टइंडीज

Updated Jul 10, 2020 | 23:50 IST

ENG vs WI First Test, Day-3: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट का तीसरा दिन मेहमान टीम के नाम रहा जिसके दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। आइए जानते हैं तीसरे दिन के खेल का पूरा हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट, तीसरा दिन
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020, पहला टेस्ट, तीसरा दिन
  • वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में बनाए 318 रन
  • दो कैरेबियाई बल्लेबाजों ने जड़े अर्धशतक

साउथम्पटन: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम मेजबान टीम के मुकाबले मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 204 रनों पर समेटने के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 57 रन बनाए थे। शुक्रवार को तीसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम ने अपने स्कोर को आगे बढ़ाया और उनकी पहली पारी 318 रनों पर सिमटी, जिसके साथ ही मेहमान टीम ने 114 रनों की बढ़त बना ली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 11 रन बना लिए थे, वे अब भी वेस्टइंडीज से 103 रन पीछे हैं।

अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में शाइ होप (16) और क्रेग ब्रेथवेट (65) के विकेट गंवाये। वेस्टइंडीज ने दर्शकों के बिना हो रहे मैच में शुक्रवार को तीसरे दिन, पहले सत्र में 122 रन जोड़े। स्पिनर डोम बेस ने अपने पहले ओवर में आज पहली सफलता हासिल की जब होप ने स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमाया । होप को इससे ठीक पहले आर्चर की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील पर जीवनदान मिला था। मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू में पता चला कि आर्चर क्रीज से बाहर निकल आये थे और वह नो बॉल थी।

ब्रेथवेट का अर्धशतक, जेम्स एंडरसन का धमाल

स्टोक्स ने ब्रेथवेट को पगबाधा आउट किया जो 125 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मैदानी अंपायर के आउट करार देने के बाद वेस्टइंडीज ने रिव्यू लिया लेकिन डीआरएस का फैसला भी यही रहा। दूसरे सत्र में दोनों विकेट में जेम्स एंडरसन की भूमिका रही। पहले उन्होंने ब्रूक्स को विकेट के पीछे लपकवाया। ब्रूक्स ने इस पर रिव्यू भी लिया लेकिन अल्ट्राएज में पता चला कि गेंद उनके बल्ले को छूकर गई है। पांच ओवर के बाद एंडरसन ने मिडऑन पर कैच लेकर ब्लैकवुड को पवेलियन भेजा । इस बार गेंदबाज स्पिनर डोम बेस थे। एंडरसन और बेस दोनों ने दो-दो विकेट लिये।

डाउरिच का पचासा, पारी 318 पर सिमटी

रोस्टन चेस और शेन डोरिच की नाबाद 49 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को चाय तक 31 रन की पहली पारी की बढत हासिल कर ली थी। लंच के बाद वेस्टइंडीज ने शामार ब्रूक्स (39) और जर्मेन ब्लैकवुड (12) के विकेट गंवाये। चाय के समय स्कोर पांच विकेट पर 186 रन था। अंत में डाउरिच ने अर्धशतक जड़ा और वो 61 रन बनाकर स्टोक्स की गेंद पर आउट हुए। वहीं अल्जारी जोसेफ ने 18 रनों की पारी खेली। नतीजतन वेस्टइंडीज ने ऑलआउट होने से पहले 318 रनों का स्कोर बनाया और इंग्लैंड पर 114 रनों की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की तरफ कार्यवाहक कप्तान स्टोक्स ने 4 विकेट, एंडरसन ने 3 विकेट, बेस ने 2 विकेट और मार्क वुड ने एक विकेट हासिल किया।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड की दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 8.4 ओवर हुए जिस दौरान इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 11 रन बना लिए थे। पिच पर इंग्लैंड के ओपनर्स रोरी बर्न्स (नाबाद 9) और डॉम सिबले (नाबाद 2) टिके हुए हैं। अब चौथे दिन का खेल काफी हद तक मैच की दिशा और दशा तय कर सकता ह अगर मौसम ठीक रहा। काफी कुछ वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर भी निर्भर करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल