लाइव टीवी

Happy Birthday Rohit Sharma : जब रोहित शर्मा ने घरवालों को बिना बताए बुक की नई कार, पड़ी थी डांट

Updated Apr 30, 2022 | 13:21 IST

दर्जनों क्रिकेट रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा की कारों के प्रति दीवानगी जग जाहिर है। वह बीते साल लैंबोर्गिनी कार खरीदने के कारण चर्चा में आए थे। लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार कार बुक कराने को लेकर रोहित को उनके पिता ने जमकर डांट दिया था। आज रोहित के बर्थडे पर जानें यह किस्सा- 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
रोहित की पहली कार
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया में शामिल होते ही रोहित ने बुक की थी कार
  • रोहित के पिता नया घर लेने के लिए डाल रहे थे दबाव
  • कोच दिनेश लाड ने बीच-बचाव कर पिता को समझाया

Rohit Sharma First Car : भारत के तेजतर्रार बल्लेबाज रोहित शर्मा कारों के बेहद शौकीन हैं। जब रोहित साल 2008 में सीबी सीरीज खेलकर ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटे थे। उस वक्त ही आईपीएल की ऑक्शन भी हो रही थी। रोहित को हैदराबाद की टीम ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा था।

रोहित शर्मा पर लिखी गई किताब ‘द हिटमैन’ में इस किस्से का जिक्र करते लिखा गया है- उन दिनों रोहित अपनी आर्थिक स्थितियां बेहतर होने की उम्मीद में थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त स्कोडा कार बुक कर ली थी। लेकिन जब वह घर पहुंचे और अपनी इस पसंद के बारे में पिता को बताया तो वह काफी नाराज हो गए। उन्होंने रोहित को जमकर डांटा। दरअसल, रोहित के पिता चाहते थे कि बेटा सबसे पहले नया घर ले। उसके बाद वह जैसे-जैसे खेलता जाएगा, अपनी जरूरत की चीजें लेता रहेगा। लेकिन अभी सबसे जरूरी घर है। 


रोहित कार लेने पर ही अड़े रहे। पिता ने नाराज होकर रोहित के कोच दिनेश लाड को बुला लिया। लाड ने जब रोहित से बात की तो उन्होंने कहा कि मेरी टीम के सभी खिलाडिय़ों के पास अच्छी कार हैं। सिर्फ मेरे पास ही कोई कार नहीं है। जो पैसे आएंगे, उसे मैं धीरे-धीरे घर भी ले लूंगा लेकिन अभी कार जरूरी है। रोहित की जिद देखकर कोच दिनेश लाल ने भी उनके पिता को मनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा- अभी रोहित जो करना चाहता है उसे करने दीजिए. अगर वह कहता है कि आपको जल्द घर ले देगा तो वह जल्द इसे पूरा भी कर देगा।

अब रोहित शर्मा की कलेक्शन में कई बेहतरीन कारें हैं। उन्होंने लगभग 3 करोड रुपए की Lamborghini Urus खरीदी है। रोहित शर्मा के कार कलेक्शन में Lamborghini Urus के अलावा BMW M5 (Formula One version) और मर्सिडीज GLS 350d भी है। BMW की कीमत 1.55 करोड़ रुपए और मर्सिडीज़ की कीमत 1.5 करोड़ है। रोहित के पास बीएमडब्ल्यू X3 के अलावा टोयोटा फॉर्च्यूनर और स्कोडा लॉरा भी है।

रोहित के पास अब वर्ली में लग्जरी अपार्टमेंट भी है जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में है। आहूजा टावर बिल्डिंग के इस अपार्टमेंट में दुनिया भर की तमाम सुविधाएं हैं। सबसे खास बात यह है कि इसके चारों तरफ से समुद्र को देखा जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल