लाइव टीवी

IND vs ENG, 3rd Odi: 'मैच तो फिनिश कर, फिर...', हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि ऋषभ पंत से क्‍या कहा था

Updated Jul 18, 2022 | 15:13 IST

What Hardik Pandya told to Rishabh Pant: हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतकीय साझेदारी करके भारतीय टीम को विजेता बनाया। ऑलराउंडर पांड्या ने बताया कि उन्‍होंने मैच के दौरान ऋषभ पंत से क्‍या कहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे
  • भारत ने तीसरे वनडे में इंग्‍लैंड को पांच विकेट से हराया
  • भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की

मैनचेस्‍टर: टीम इंडिया ने रविवार को मैनचेस्‍टर में इंग्‍लैंड को 47 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हराया और तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मेन इन ब्‍ल्‍यू की जीत के हीरो ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे, जिन्‍होंने शतकीय साझेदारी करके मेहमान टीम को चैंपियन बनाया।

ऋषभ पंत (125*) और हार्दिक पांड्या (71) ने इंग्लिश गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई और पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की। भारतीय टीम एक समय 72/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। यहां से पंत और पांड्या ने साझेदारी बखूबी तरीके से आगे बढ़ाई और टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बताया कि मैच के दौरान उन्‍होंने पंत से क्‍या बातचीत की। 

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, 'मैं बस एक ही चीज बार-बार दोहरा रहा था और पंत को कह भी रहा था कि मैं बहुत ज्‍यादा बार वो ही बात बोल रहा हूं। क्‍या कहा था? चल पार्टनरशिप करते हैं। मैच जितना हो सके करीब लेकर जाते हैं और मैच फिनिश करते हैं। अगर तुमको फिर एंजॉय करना हो तो कर ले। मैच तो खत्‍म कर। बाद में पंत ने खुलकर खेलना शुरू किया। सभी को पता है कि जब पंत मारना शुरू करता है तो आप बैठ जाओ और कहो, चलो आप खेलो।'

पांड्या ने आगे कहा, 'पंत में जितनी प्रतिभा है और मेरे में जितनी प्रतिभा है, मुझे नहीं लगता कि हमें उस समय कोई रिस्‍क लेने की जरूरत थी। बिना किसी रिस्‍क के हम रन बना रहे थे क्‍योंकि लक्ष्‍य ज्‍यादा बड़ा नहीं था। इंग्‍लैंड की वापसी तभी होती जब हम एक के बाद एक विकेट गंवाते।' ऋषभ पंत को तीसरे वनडे का प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि हार्दिक पांड्या को तीन मैचों में 100 रन और 6 विकेट लेने के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

बता दें कि भारतीय टीम को अपनी अगली वनडे सीरीज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत दोनों को आराम दिया गया है। दोनों वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल