लाइव टीवी

IND vs WI 3rd T20I: टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Updated Dec 11, 2019 | 21:48 IST

India vs West Indies, 3rd T20I: भारत-वेस्टइंडीज तीसरे व अंतिम टी20 मैच में वानखेड़े स्टेडियम पर भारतीय बल्लेबाजों ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो आज तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं हुआ था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
KL Rahul, Virat Kohli and Rohit Sharma in Mumbai T20I
मुख्य बातें
  • भारत VS वेस्टइंडीज तीसरा व फाइनल टी20 मैच
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों ने रचा इतिहास
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार किया खास कमाल

Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli record: टीम इंडिया और मेहमान वेस्टइंडीज टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर तीसरे व निर्णायक टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर कहर बरपाया। मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था लेकिन उनको ये फैसला काफी भारी पड़ता नजर आया। भारतीय बल्लेबाज एक-एक करके पिच पर उतरे और जमकर अपना दम दिखाया। रिषभ पंत (0) को छोड़ दें तो टीम इंडिया के तीनों शीर्ष बल्लेबाजों (केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली) ने एक खास कमाल कर दिखाया।

तीन धुरंधरों का धमाल

भारत की तरफ से पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने धूम मचाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर डाली। रोहित ने 71 रनों की पारी खेली। रोहित के आउट होने के बाद रिषभ पंत आए और वो एक बार फिर फ्लॉप हुए, शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल और विराट कोहली ने अपना दम दिखाया। विराट कोहली ने देखते-देखते 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। वहीं लोकेश राहुल ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 91 रनों की पारी खेल डाली। जबकि विराट अंत तक टिके रहे और उन्होंने 7 छक्कों और 4 चौकों के दम पर 29 ओवर में नाबाद 70 रनों की पारी खेली। इन तीनों के दम पर भारत ने 240 रनों का स्कोर खड़ा किया।

टी20 में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से इस पारी में 3 बल्लेबाजों ने 70 या उससे ऊपर का स्कोर बनाया। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी एक पारी में टीम के तीन बल्लेबाजों ने 70 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया। केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 91 रन, रोहित ने 34 गेंदों पर 71 रन और विराट ने 29 गेंदों पर नाबाद 70 रनों की पारियां खेलीं।

भारत का तीसरा सबसे बड़ा टी20 स्कोर

भारतीय टीम ने इस मैच में 240 रनों का स्कोर खड़ा किया जो उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ। भारत का टी20 में सर्वाधिक स्कोर 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ आया था जब टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 260 रन बनाए थे। दूसरे नंबर पर आता है 2016 में लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया मैच जिसमें भारत ने 4 विकेट खोकर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल