लाइव टीवी

65 सालों में भारत का सबसे छोटा टेस्‍ट स्‍कोर है 36 रन, दुनिया ने इस तरह उड़ाया मजाक

Updated Dec 19, 2020 | 13:00 IST

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड में पिंक बॉल टेस्‍ट में अपना सबसे छोटा स्‍कोर दर्ज कराया। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने पांच और पैट कमिंस ने चार विकेट झटके। टीम इंडिया का इस तरह उड़ा मजाक।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्‍ट की दूसरी पारी में अपना सबसे छोटा टेस्‍ट स्‍कोर बनाया
  • जोश हेजलवुड ने पांच जबकि पैट कमिंस ने चार विकेट झटके
  • विराट कोहली की टीम ने इस दौरान कई अनचाहे रिकॉर्ड तोड़े

एडिलेड: पृथ्‍वी शॉ के दूसरे दिन आउट होने के बाद भारत ने शनिवार को एडिलेड में डे/नाइट टेस्‍ट के तीसरे दिन अपनी पारी 9/1 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। विराट कोहली और उनकी टीम को ऐसी रत्‍ती भर भी उम्‍मीद नहीं थी कि यह दिन उनके लिए सबसे बुरा साबित होगा। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के सामने भारतीय बल्‍लेबाजों ने सरेंडर कर दिया। तू चल मैं आया की तर्ज पर खेलते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी 36/9 का स्‍कोर बना सकी, जो टेस्‍ट इतिहास में उसका सबसे छोटा स्‍कोर साबित हुआ।

पैट कमिंस ने तीसरे दिन भारत को जसप्रीत बुमराह (2) के रूप में पहला झटका दिया। इसके बाद भारतीय बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाए। चेतेश्‍वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके और कमिंस का शिकार बनकर पवेलियन लौटे। मयंक अग्रवाल को जोश हेजलवुड ने अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद हेजलवुड ने कहर बरपाती गेंदें डाली और जल्‍दी ही भारतीय उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को अपना दूसरा शिकार बनाया। 

इसके बाद पूरा ध्‍यान भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पर था, लेकिन वह भी चार रन बनाने के बाद कमिंस का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी पर टीम इंडिया की स्थिति संभालने की बड़ी जिम्‍मेदारी थी, लेकिन हेजलवुड के सामने एक भी नहीं चली। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साहा और अश्विन को लगातार दो गेंदों में आउट किया। इसके बाद उन्‍होंने हनुमा विहारी को पैन के हाथों कैच आउट कराकर अपना पांचवां विकेट झटका। 

भारतीय पारी में अपना 11वां ओवर कर रहे पैट कमिंस की गेंद पर मोहम्‍मद शमी चोटिल हो गए और उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। 36/9 भारत का टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे छोटा स्‍कोर रहा। यह टेस्‍ट क्रिकेट में ओवरऑल 7वां छोटा स्‍कोर रहा। इससे पहले भारत का टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे छोटा स्‍कोर 42 रन था।

भारत के बल्‍लेबाजों का नाटकीय अंदाज में आउट होना क्रिकेट फैंस को रास नहीं आया। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर सहित क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली और उनकी टीम का जमकर मजाक उड़ाया। 

देखिए किस तरह उड़ा भारतीय टीम का मजाक

ऑस्‍ट्रेलिया जीत की तरफ अग्रसर है। वह चार मैचों की सीरीज में आसानी से 1-0 की बढ़त बना लेगा। टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल