लाइव टीवी

ICC ODI RANKING: वनडे रैंकिंग का ऐलान, सीरीज जीतने के बाद अब ऐसी है भारत की स्थिति

Updated Jul 18, 2022 | 14:10 IST

Team India in Latest ICC ODI Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया की ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में क्या स्थिति है, यहां जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आईसीसी वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया
मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे रैंकिंग
  • टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हराकर स्थिति मजबूत की
  • अब पाकिस्तान से आगे है भारतीय क्रिकेट टीम

ODI RANKINGS: मैनचेस्टर में खेले गए भारत-इंग्लैंड तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत करते हुए देखा है।

भारत ने 109 रेटिंग अंकों के साथ अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की। सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़िएः तीसरे वनडे में जीत के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन से प्रभावित हुए विराट, शमी और लक्ष्मण

आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है, छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं।

भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा। पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है। टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में भिड़ेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल