लाइव टीवी

'वो 45 मिनट युवराज सिंह से बात करना', ऋषभ पंत ने जड़ दिया अपने वनडे करियर का पहला शतक

Updated Jul 18, 2022 | 14:20 IST

Rishabh Pant scored maiden odi century: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया और मेन इन ब्‍ल्‍यू को 5 विकेट की जीत दिलाई। युवी ने बताया कि पंत से उनकी 45 मिनट बातचीत हुई थी।

Loading ...
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने तीसरे वनडे में नाबाद 125 रन बनाए
  • हार्दिक पांड्या ने 4 विकेट लिए और 71 रन बनाए
  • भारत ने इंग्‍लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने खुलासा किया कि उनकी ऋषभ पंत से उनकी बल्‍लेबाजी के बारे में 45 मिनट तक बातचीत हुई थी। पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया और भारत को मैनचेस्‍टर में इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में पांच विकेट की जीत दिलाई। युवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'लगता है कि 45 मिनट की बातचीत का असर हुआ। अच्‍छा खेले ऋषभ पंत, इस तरह आप अपनी पारी बढ़ा सकते हैं। हार्दिक पांड्या को खेलते देखने में मजा आया।'

ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की और भारत को खराब शुरुआत से उबारा। टीम इंडिया आखिरी वनडे में 260 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। पांड्या 55 गेंदों में 10 चौके की मदद से 71 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन पंत अंत तक डटे रहे और 113 गेंदों में 16 चौके व दो छक्‍के की मदद से नाबाद 125 रन बनाए।

ऋषभ पंत वनडे में एमएस धोनी, राहुल द्रविड़ और केएल राहुल के बाद शतक जमाने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने। वहीं पांड्या ने 7 ओवर में 3 मेडन सहित 23 रन देकर चार विकेट लिए, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट किया। हार्दिक पांड्या ने एक वनडे मैच में चार विकेट और अर्धशतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, युवराज सिंह और के श्रीकांत के स्‍पेशल क्‍लब में शामिल हुए। 

हार्दिक पांड्या भारत के बाहर यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बने। बता दें कि भारतीय टीम को अपनी अगली वनडे सीरीज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत दोनों को आराम दिया गया है। दोनों वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल