लाइव टीवी

IND vs BAN 1st ODI: पहले वनडे में भारत-बांग्लादेश की ऐसी होगी प्लेइंग-11

Updated Dec 06, 2022 | 12:06 IST

India vs Bangladesh, IND vs BAN 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज रविवार को मीरपुर में होने जा रहा है। जानिए कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोहित शर्मा और लिट्टन दास( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • शिखर और राहुल में से कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार
  • टीम संयोजन है टीम इंडिया के लिए पहले मुकाबले में सबसे बड़ी चुनौती
  • शमी की गैरमौजूदगी में कौन संभालेगा गेंदबाजी की कमान

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज रविवार को होने जा रहा है। मीरपुर में खेले जाने वाले सीरीज के पहले मुकाबले में सबकी नजरें टिकी हैं। टी20 विश्व कप के बाद टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है और इस सीरीज को अगले साल भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिहाज से देखा जा रहा है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के आगाज से पहले इस बात को नकार दिया है कि इसे तैयारी की शुरुआत कहना जल्दबाजी होगी।

India vs Bangladesh 1st ODI Live Score Streaming Online: Watch here

सीनियर खिलाड़ियों की हुई है बांग्लादेश की टीम में वापसी
बांग्लादेश की टीम में भी सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जो टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं थे। तमीम इकबाल के चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने के बाद लिट्टन दास के हाथ में टीम की कमान सौंपी गई है। वो शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे।

धवन और राहुल दोनों को मिलेगा मौका
भारतीय टीम में सबसे बड़ी चर्चा शिखर धवन और केएल राहुल में से किससे रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कराई जाए इसे लेकर हुई होगी। लेकिन शिखर धवन ही संभवत: रोहित का साथ देने उतरेंगे। केएल राहुल टीम में तो होंगे लेकिन उन्हें पांचवें पायदान पर बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली और नंबर चार पर फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर मोर्चा संभालेंगे। राहुल पांचवें पायदान पर बल्लेबाजी करेंगे वहीं ऋषभ पंत के कंधों पर बतौर फिनिशर काम करने की जिम्मेदारी होगी।

वॉशिंगटन होंगे ऑलराउंडर 
बतौर ऑलराउंडर टीम में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा। न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपना दावा प्लेइंग-11 के लिए पुख्ता किया है। अक्षर पटेल टीम में बांए हाथ के स्पिनर के रूप में होंगे। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज के कंधों पर होगी।

बांग्लादेश के लिए मध्यक्रम होगा चुनौती
बांग्लादेश की टीम में सलामी जोड़ी लिट्टन दास और अनामुल हक की होगी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये देखने वाली बात होगी। हालांकि शाकिब को ये जिम्मेदारी मिल सकती है। वहीं विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम चौथे और महमूदुल्लाह पांचवें नंबर  पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। टीम में मुस्तफिजुर रहमान तेज गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे जिसमें उनका साथ इबादत हुसैन और हसन महमूद देंगे। स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी शाकिब अल हसन और मेहदी हसन के हाथों में होगी। दोनों ऑलराउंडर की भूमिका में भी नजर आएंगे।

ऐसी हो सकती है पहले वनडे में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11: 
बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर,अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल