लाइव टीवी

शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ बरपाया कहर, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Updated Dec 04, 2022 | 16:16 IST

शाकिब अल हसन ने भारतीय गेंदबाजों को मीरपुर में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में पांच विकेट झटककर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। जानिए शाकिब ने इस मुकाबले के दौरान अपने नाम किए कौन से रिकॉर्ड्स।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाकिब अल हसन और लिट्टन दास

मीरपुर: बांग्लादेश के धाकड़ खिलाड़ी शाकिब अल हसन का जलवा 35 साल की उम्र में भी जारी है। वो पुरानी शराब की तरह वो बढ़ती उम्र के साथ और घातक होते जा रहे हैं। भारत के खिलाफ मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में शाकिब ने कहर बरपाते हुए 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट झटके और टीम इंडिया को 186 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका अदा की।

भारत के खिलाफ पंजा झटकने वाले पहले बांग्लादेशी
शाकिब भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले स्पिनर बन गए हैं। शाकिब ने भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा और अपने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के विकेट चटकाकर बांग्लादेश को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के बल पर तीन और खिलाड़ियों को आउट किया। 6.4 ओवर में ही उन्होंने विकेटों का पंजा पूरा कर लिया था।

तोड़ा मुशर्फे मुर्तजा का रिकॉर्ड
शाकिब ने अपने वनडे करियर में चौथी बार पारी में पांच विकेट चटकाए हैं। अपने इस गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ शाकिब भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनके नाम बारत के खिलाफ 24 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान मुशर्फे मुर्तजा को पीछे छोड़ा। मुर्तजा ने भारत के खिलाफ 23 विकेट चटकाए थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर मुस्तफिजुर रहमान हैं। उनके नाम 20 विकेट दर्ज हैं।

300 वनडे विकेट से 10 कदम दूर
शाकिब भारत के खिलाफ वनडे में पांच विकेट झटकने वाले दुनिया के पहले बांए हाथ के स्पिनर बन गए हैं। रविवार को भारत के खिलाफ पांच विकेट चटकाकर विकेट वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाकिब 15वें पायदान पर पहुंच गए। उनके नाम 222 मैच की 219 पारियों में 290 विकेट हो गए हैं। वो वनडे में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पहले से ही हैं। वनडे में 300  विकेट के आंकड़े को छूने से वो केवल 10 विकेट दूर हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल