लाइव टीवी

तो विराट कोहली शुद्ध शाकाहारी नहीं हैं, कप्तान ने खुद अपने खानपान को लेकर खुलासा किया

Updated Jun 01, 2021 | 20:47 IST

Virat Kohli's diet: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की डाइट को लेकर तमाम चर्चाएं होती रहती हैं। वो क्या खाते हैं और क्या नहीं। अब विराट ने खुद इसका खुलासा कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Virat Kohli
मुख्य बातें
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी डाइट को लेकर किया खुलासा
  • कप्तान कोहली ने बताया कि वो शुद्ध शाकाहारी नहीं हैं
  • विराट की डाइट को लेकर तमाम चर्चाएं होती रहती हैं

दुनिया में सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी डाइट को लेकर खुलासा किया है। काफी समय से ये चर्चाएं थीं कि विराट कोहली अब पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी हो गए हैं लेकिन अब कप्तान ने खुद बताया है कि ऐसा नहीं है। विराट ने तमाम रिपोर्टों को खारिज किया है कि वो शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह ऐसे शाकाहारी हैं जो सिर्फ सब्जियां खाता है।

शुद्ध शाकाहारी वो होता है जो जानवरों से प्राप्त भोजन नहीं करे, जिसमें दूध और दूध के उत्पाद सहित अंडा भी शामिल है। विराट कोहली ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, "मैंने कभी दावा नहीं किया कि मैं शुद्ध शाकाहारी हूं। हमेशा कहा है कि मैं शाकाहारी हूं जो सब्जियां खाता है।"

कोहली ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि वो अंडा खाते हैं या नहीं लेकिन शुद्ध शाकाहारी नहीं होने की बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह दूध और दूध के उत्पाद से परहेज नहीं करते हैं। इससे पहले, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वह 2018 में अपनी पत्नी के साथ शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं।

भारतीय टीम कोहली के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार देर रात इंग्लैंड रवाना होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल