लाइव टीवी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दो प्रमुख खिलाड़‍ियों की हुई वापसी

Updated Feb 19, 2022 | 17:15 IST

India vs Sri Lanka: बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज
  • बीसीसीआई ने 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की
  • रवींद्र जडेजा और संजू सैमसन की हुई वापसी, कोहली और पंत को मिला ब्रेक

India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। राष्‍ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टी20 टीम की घोषणा की। शर्मा ने पुष्टि की है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है।

शर्मा ने साथ ही पुष्टि की है कि जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका सीरीज में रोहित शर्मा का उत्‍तराधिकारी बनाया गया है। वहीं रवींद्र जडेजा और संजू सैमसन के रूप में दो प्रमुख खिलाड़‍ियों की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल इस सीरीज से बाहर हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के नए कार्यक्रम की घोषणा की थी, जिसमें टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले पहले खेले जाएंगे और फिर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा को भारतीय टेस्‍ट टीम का नया कप्‍तान बनाया गया, रहाणे और इस खिलाड़ी को किया गया बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर चोट के कारण वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हुए थे और वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव और आवेश खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल