लाइव टीवी

मैदान के अंदर और बाहर, अब दोनों जगह मुश्किलों में फंस गए हैं विराट कोहली

Updated Jan 03, 2022 | 19:00 IST

Virat Kohli controversy, injury and poor form: टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली बेशक अब लंबे प्रारूप में टीम की अगुवाई कर रहे हैं लेकिन अब वो मैदान के बाहर के साथ-साथ मैदान के अंदर भी बड़ी मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली मुश्किलों में फंसे
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली
  • मैदान के अंदर और बाहर जारी है कोहली को लेकर समस्याएं
  • वनडे की कप्तानी जाने के बाद अब टेस्ट में मंडरा रहा है खतरा

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इन दिनों मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी विवाद तो कभी उनका फॉर्म, किसी ना किसी चीज को लेकर वो आए दिन चर्चा में हैं और ये उनके साथ-साथ भारतीय टीम के लिए भी अच्छा संकेत नहीं है। अब वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से अचानक बाहर हो गए। उनके सामने क्या हैं समस्याएं, आइए जानते हैं।

क्या गंभीर है चोट?

दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की जगह केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। विराट को 2018 में स्लिप डिस्क की समस्या आई थी और डॉक्टरों ने उन्हें सर्रे के लिये काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने की सलाह दी थी। वो तीन से चार महीने क्रिकेट से दूर रहे थे। फिटनेस को लेकर काफी समर्पित कोहली को पीठ की तकलीफ का जोखिम हमेशा रहता है और 30 वर्ष के पार होने के बाद यह बढ जाता है ।वह अगर केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट तक ठीक हो जाते हैं तो इसके मायने हैं कि चोट गंभीर नहीं है।

ये भी पढ़ेंः विराट को लेकर 12 बजे इस ट्विटर अकाउंट ने दे दी थी जानकारी, राहुल ने 1 घंटे बाद किया था ऐलान

मैदान के अंदर-बाहर समस्याएं

भारत श्रृंखला में 1-0 से आगे है और खोया फॉर्म हासिल करने के लिये कोहली खेलना चाहते थे । एक तरफ तो उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे और दूसरी तरफ बीसीसीआई से उनकी ठनी हुई है । हालात ऐसे हो गए हैं कि हमेशा विवादों से दूर रहने वाले द्रविड़ को कहना पड़ा कि कोहली अपने आसपास तमाम शोर के बावजूद असाधारण रहे हैं।

100वें टेस्ट से पहले मीडिया से बात करेंगे

इसके मतलब ये भी है कि भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस समय दबाव में हैं और इस दबाव से निकलने के लिये सीरीज जीतना और कम से कम एक शतक लगाना जरूरी है। द्रविड़ ने कहा था कि कोहली अपने सौवें टेस्ट से पहले मीडिया से मुखातिब होंगे। अगला टेस्ट उनका 99वां टेस्ट होगा और यह तय नहीं है कि वह प्रेस कांफ्रेंस में आयेंगे। वैसे कोहली के मामले में शर्तिया कोई कयास लगाया नहीं जा सकता । आने वाले समय में कई और चौकाने वाली चीजें देखने को मिल सकती हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल