लाइव टीवी

टीम इंडिया के लिए चौथे टेस्‍ट से पहले बुरी खबर, दो प्रमुख खिलाड़‍ियों के खेलने पर बना सस्‍पेंस

Updated Aug 30, 2021 | 06:30 IST

Ishant Sharma doubtful for fourth test: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच 2 सितंबर से द ओवल में सीरीज का चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा। भारतीय टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं। जानिए इसकी वजह।

Loading ...
भारत बनाम इंग्‍लैंड
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट 2 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा
  • इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा का चौथे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल
  • रविचंद्रन अश्विन को मौजूदा सीरीज में पहली बार मिल सकता है मौका

नई दिल्ली: भारत के अनुभतवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को तीसरे टेस्ट मैच में लचर प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिये अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है। इंग्लैंड ने तीसरा मैच पारी और 76 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। इशांत ने इस मैच में 22 ओवर में 92 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

इशांत पूर्व में टखने की चोट और मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहे हैं और यह पता नहीं चला है कि वे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान पूरी तरह से फिट थे या नहीं।
कप्तान विराट कोहली ने इशांत के प्रदर्शन पर बात करने से इन्कार कर दिया था लेकिन संकेत दिये थे कि तेज गेंदबाजों के कार्यभार को देखते हुए बदलाव किये जाएंगे।

इस बीच ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के घुटने के स्कैन से पता चला है कि उन्हें गंभीर चोट नहीं है, लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दो सितंबर से ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिये टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भारत दो स्पिनरों के साथ उतरेगा या नहीं, लेकिन अश्विन सरे की तरफ से काउंटी मैच में इस मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया था और इस मैच के लिये उन्हें बाहर नहीं रखा जा सकता है। इशांत को बाहर करने की स्थिति में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

कोहली अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के पक्ष में नहीं

इंग्‍लैंड के खिलाफ हेडिंग्‍ले में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में करारी शिकस्‍त के बाद कई विशेषज्ञों ने राय दी है कि चौथे टेस्‍ट में भारतीय टीम को एक अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के साथ मैदान संभालना चाहिए। हालांकि, भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इस पर विश्‍वास नहीं करते हैं। कप्‍तान कोहली ने कहा कि अगर शीर्ष 6 बल्‍लेबाज अपनी जिम्‍मेदारी नहीं निभा पा रहे हैं तो अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज की गारंटी नहीं कि वह टीम को मुश्किल स्थिति से उबार सके।

कोहली ने कहा, 'मेरा उस संतुलन पर विश्‍वास नहीं है। मैंने कभी उस संतुलन पर विश्‍वास नहीं किया। आप कोशिश कर सकते हो या हार बचा सकते हो। या फिर आप कोशिश करके मैच जीत सकते हो। हमने इतने ही बल्‍लेबाजों के साथ मैच ड्रॉ कराए हैं। तो अगर आपके शीर्ष 6 या 7 बल्‍लेबाज प्रदर्शन नहीं करते तो अतिरिक्‍त व्‍यक्ति की गारंटी नहीं कि आपको मुसीबत से बाहर निकालकर ही रहेगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल