लाइव टीवी

इंग्‍लैंड अपने सहायक कोच को एक नया रूप दे सकता है, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में दिखेगा बदलाव: रिपोर्ट

Updated Feb 07, 2022 | 09:35 IST

Paul collingwood Interim England head coach: इंग्‍लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पॉल कोलिंगवुड को अगले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए अंतरिम हेड कोच बनाया जा सकता है।

Loading ...
पॉल कोलिंगवुड
मुख्य बातें
  • पॉल कोलिंगवुड को इंग्‍लैंड का अंतरिम हेड कोच नियुक्‍त किया जा सकता है
  • कोलिंगवुड अगले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कोच‍िंग करते दिख सकते हैं
  • जस्टिन लैंगर ने ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच के रूप में पद छोड़ दिया

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल कॉलिंगवुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की उम्मीद है। डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया, 'कोलिंगवुड को सहायक कोच से आगे बढ़ाकर मौजूदा कोचिंग स्टाफ को एक नया रूप दिया जा सकता और अंतरिम प्रबंध निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस को कर्मियों की पहचान करने और घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सत्र के लिए टीम को तैयार पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलेगी।"

दूसरी तरफ, जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया। सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने छोटी और लंबी अवधि दोनों के लिए योजनाओं को तेज करते हुए टीम की संरचना में परिवर्तन किया। कोलिंगवुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड को कोचिंग दी थी, जब एशेज दौरे पर जाने वाली सभी टीम को सीरीज के लिए आराम दिया गया था। 

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक दौरे में सीजन में सहायक कोच बनाए गए थे। हालांकि वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हराया था। कोलिंगवुड इंग्लैंड की टीम की विंडीज से 3-2 टी20 20 हार की देखरेख के बाद ब्रिटेन नहीं लौटे, अपनी तीन बेटियों के साथ छुट्टी मनाने के लिए बारबाडोस में रह गए।

2010 में इंग्लैंड को आईसीसी ट्रॉफी तक पहुंचाने वाले पहले व्यक्ति के रूप में उनकी साख और जिनके क्रिकेट दिमाग ने सीमित ओवरों की अंतर्राष्ट्रीय सोच को आकार देना जारी रखा है। स्ट्रॉस द्वारा संकेत दिए जाने के बाद वह सफेद गेंद के कोच बनने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल