लाइव टीवी

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स को है गाड़ियों का शौक, कार कलेक्शन देख चकरा चाएगा दिमाग

Updated Aug 08, 2022 | 22:18 IST

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भले ही वनडे से संन्यास ले लिया हो लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट में अभी खेलते रहेंगे। मैदान के बाहर कई बार स्टोक्स अपनी रॉयल लाइफस्टाइल और कार कलेक्शन को लेकर भी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Ben Stokes
मुख्य बातें
  • सबसे महंगे अंग्रेजी खिलाड़ी हैं बेन स्टोक्स
  • चार शानदार गाड़ियों का मालिक है ये हिट क्रिकेटर
  • दुनिया की बेहतरीन लग्जरी कारें भी हैं शामिल

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था। उनकी गिनती धुरंधर क्रिकेटरों में की जाती है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी। 31 साल के बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड में मैच जिताने वाली पारी खेली थी। बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले बेन स्टोक्स ने भले ही वनडे से संन्यास ले लिया हो लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट में अभी खेलते रहेंगे। मैदान के बाहर कई बार स्टोक्स अपनी रॉयल लाइफस्टाइल और कार कलेक्शन को लेकर भी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। 

गाड़ियों की भरमार

बेन ने कई बार इंग्लैंड के लिए बड़े मुकाबलों में तेज-तर्रार पारियां खेली हैं। लाइफस्टाइल की बात करें तो ऐसी ही तेज तर्रार और शानदार गाड़ियां उनके गैराज की शोभा बढ़ाती हैं। सब जानते हैं स्टोक्स महंगी और स्टाइलिश कारों के बेहद शौकीन हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक लेटेस्ट ब्रांड की गाड़ियों की भरमार है। माना जाता है कि वे नेटवर्थ के मामले में सबसे महंगे अंग्रेजी खिलाड़ी कहे जाते हैं। स्टोक्स की सालाना कमाई 11 मिलियन डॉलर से ज्यादा बताई जाती है। 

बेन स्टोक्स का कार कलेक्शन

बेन स्टोक्स के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। बेन स्टोक्स की चार शानदार गाड़ियों में ब्लू 195mph मर्सिडीज AMG, GT63, ​​रेंज रोवर, एक फेरारी और ऑडी शामिल हैं। इनके बारे में कहा जाता है वे क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद अपनी गाड़ियों के साथ ट्रिप पर निकल जाते हैं। यूं भी देखा जाए तो स्टोक्स का लग्जरी लाइफस्टाइल उनकी पहचान ही ऐसी कर देता है जिसे लाइमलाइट में जीने का शौक है और जो बेहतरीन शाहकारों का शौकीन है। ऐसे में उनके कार कलेक्शन में ये महंगी और शानदार गाड़ियां चार चांद लगा देती हैं।

2019 वर्ल्ड कप के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने अचानक क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने पर कहा था कि उनके लिए अब तीनों फॉर्मेट में खेलना इतना आसान नहीं है। उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल को हथियार बनाते हुए बताया था कि मेरी व्यस्त दिनचर्या के चलते मुझे ऐसा करना पड़ा। इस धाकड़ खिलाड़ी ने जिस अंदाज में टीम को अब तक रोमांचक जीत दिलाई है, वो गौर करने लायक है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल