लाइव टीवी

मार्टिन गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, अब बने नए 'सिक्‍सर किंग'

Updated Feb 25, 2021 | 15:08 IST

Martin Guptill: न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 97 रन की उम्‍दा पारी खेली। गप्टिल ने अपनी पारी के दौरान 8 छक्‍के जड़े और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा।

Loading ...
मार्टिन गप्टिल और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • मार्टिन गप्टिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में 97 रन की पारी खेली
  • मार्टिन गप्टिल ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 8 छक्‍के जड़े
  • मार्टिन गप्टिल ने मैच के दौरान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल ने गुरुवार को भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गप्टिल ने गुरुवार को डुनेडिन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए। इसी के साथ गप्टिल ने फॉर्म में वापसी की। गप्टिल की पारी की मदद से न्‍यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 219 रन बनाए।

गप्टिल ने 8 छक्‍के जड़कर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गप्टिल के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 132 छक्‍के हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा के 127 छक्‍के हैं। इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन (113), न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मनरो (107) और वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (105) अन्‍य तीन बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 से ज्‍यादा छक्‍के जड़े हैं।

मार्टिन गप्टिल के अन्‍य रिकॉर्ड

इसके अलावा मार्टिन गप्टिल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 2500 से ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। मार्टिन गप्टिल के अलावा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ही ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने यह कमाल किया है। बता दें कि गप्टिल ने एक और उपलब्धि हासिल की। गप्टिल टी20 इंटरनेशनल मैचों में बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों में संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। 

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ गप्टिल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 18वां अर्धशतक जमाया। वैसे, बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल करियर में बतौर ओपनर 20 अर्धशतक जमाए हैं। इसके बाद मार्टिन गप्टिल, आयरलैंड के पॉल स्‍टर्लिंग और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने डुनेडिन में पहले बल्‍लेबाजी के न्‍योते को स्‍वीकार किया और 20 ओवर में सात विकेट खोकर 219 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 215 रन ही बना सकी। कीवी टीम ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल