लाइव टीवी

PAK vs ENG: मोहम्‍मद रिजवान ने टी20 क्रिकेट में तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड, बाबर आजम की कर ली बराबरी

Updated Sep 21, 2022 | 07:00 IST

Mohammad Rizwan completes 2000 T20I runs: पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर बड़ी उपलब्धि हासिल की। रिजवान ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 2000 रन पूरे किए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मोहम्‍मद रिजवान
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद र‍िजवान ने अपने टी20 करियर की 52वीं पारी में 2000 रन पूरे किए
  • रिजवान ने 32 गेंदों में अर्धशतक जमाया
  • रिजवान ने बाबर आजम के साथ 85 रन की साझेदारी की

कराची: मोहम्‍मद रिजवान ने मंगलवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में एक विशेष उपलब्धि हासिल की। र‍िजवान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 52वीं पारी में यह आंकड़ा पार किया। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने भी 52वीं पारी में 2000 रन का आंकड़ा पार किया था।

वहीं रिजवान ने पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा। कोहली ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 56वीं पारी में 2000 रन का आंकड़ा पार किया था। मोहम्‍मद रिजवान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हजार या ज्‍यादा रन बनाने वाले पाकिस्‍तान के चौथे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इनसे पहले मोहम्‍मद हफीज, बाबर आजम और शोएब मल‍िक ही यह कमाल कर सके हैं।

बहरहाल, मोहम्‍मद रिजवान की अर्धशतकीय पारी पाकिस्‍तान को जीत नहीं दिला सकी। इंग्‍लैंड ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। कराची में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 58 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा।

याद दिला दें कि मोहम्‍मद रिजवान को पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 में ज्‍यादा मौके नहीं मिलते थे जब सरफराज अहमद कप्‍तान हुआ करते थे। मगर एक बार जब सरफराज राष्‍ट्रीय टीम से अपनी जगह गंवा बैठे तब रिजवान ने दोनों हाथों से मौके को भुनाया। बाबर आजम के साथ मिलकर मोहम्‍मद रिजवान ने पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी को मजबूत बनाया। रिजवान और बाबर विशेषकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एकसाथ ओपनिंग करके विरोधी गेंदबाजों की नाक में दम करके रखते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल