लाइव टीवी

BAN vs AFG 3rd ODI: राशिद खान और गुरबाज का तहलका, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में बुरी तरह रौंदा

Updated Mar 01, 2022 | 14:53 IST

Afghanistan tour of Bangladesh 2022, BAN vs AFG 3rd ODI: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तानी टीम ने मेजबान बांग्लादेश को रौंदा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तीसरे वनडे में राशिद खान
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2022 - तीसरा वनडे
  • तीसरे वनडे में मेहमान अफगानिस्तानी टीम की बड़ी जीत
  • राशिद खान और रहमानुल्लाह गुरबाज बने मैच के स्टार

राशिद खान की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज रहमुनल्लाह गुरबाज के नाबाद शतक की मदद से अफगानिस्तान ने सोमवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया।

पहले दोनों वनडे जीतने के बाद बांग्लादेश की निगाह क्लीन स्वीप पर टिकी थी लेकिन अनुभवी स्पिनर राशिद (37 रन देकर तीन) और मोहम्मद नबी (29 रन देकर दो) की शानदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 192 रन पर आउट हो गयी। बांग्लादेश की तरफ से लिट्टन दास ने सर्वाधिक 86 रन बनाये।

गुरबाज के नाबाद 106 रन की मदद से अफगानिस्तान ने 40.1 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया और इस तरह से बांग्लादेश को क्लीन स्वीप नहीं करने दिया। गुरबाज ने अपनी पारी में 110 गेंदों का सामना किया तथा सात चौके और चार छक्के लगाये।

एक ही मैच में गरज पड़े बांग्लादेश के दो विकेटकीपर, धुआंधार पारियों से बांग्लादेश ने जीता था दूसरा वनडे

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने रियाज हसन (35) के साथ पहले विकेट के लिये 79 और रहमत शाह (47) के साथ दूसरे विकेट के लिये 100 रन की उपयोगी साझेदारी की। इन दोनों टीम के बीच अब तीन और पांच मार्च को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल