लाइव टीवी

एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुए रवींद्र जडेजा, इस तरह जाहिर की खुशी 

Updated Dec 30, 2020 | 09:04 IST

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में खेला गया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच कई मायनों में व्यक्तिगत तौर पर यादगार हो गया है।

Loading ...
विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और धोनी
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा के लिए कई मायनों में यादगार बन गया बॉक्सिंग डे टेस्ट
  • मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने के अलावा झटके तीन विकेट
  • अजिंक्य रहाणे के साथ पहली पारी में हुई 121 रन की शतकीय साझेदारी ने बदल दिया मैच का रुख

मेलबर्न: भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को 8 विकेट से करारी मात देकर 4 मैच की टेस्ट सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर होने के बाद टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी और टीम के अन्य खिलाड़ियों के दम पर टीम को जीत दिलाकर सारीज में वापसी करा दी। 

टीम इंडिया की ये ऐतिहासिक जीत ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए कई मायनों में यादगार बन गई। ये जडेजा के टेस्ट करियर का पचासवां टेस्ट था। पहली पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शानदार शतकीय साझेदारी करके जडेजा ने टीम इंडिया को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उनकी और रहाणे की साझेदारी की बदौलत ही भारतीय टीम 326 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। छठे विकेट के लिए रहाणे और जडेजा के बीच 121 रन की साझेदारी हुई और मैच का रुख इस साझेदारी ने पूरी तरह पलट कर रख दिया। 

50वें टेस्ट में जड़ी फिफ्टी
जडेजा ने अपने करियर के पचासवें टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि उनकी अपना अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में अजिंक्य रहाणे रन आउट हो गए और इसके बाद जडेजा ने अर्धशतक तो जरूर पूरा किया लेकिन अपनी पारी को लंबा नहीं कर सके और 159 गेंद पर 57 रन की पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर पैट कमिंस के हाथों लपके गए। उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो महत्वपूर्व विकेट हासिल किए। 

धोनी-विराट के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री 
जडेजा ने अपने करियर का पचासवां टेस्ट मैच खेलते ही विराट कोहली और एमएस धोनी के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है। जडेजा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में पचास या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 50 टेस्ट के अलावा भारत के लिए 168वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 4554 रन बनाए हैं और कुल 443 विकेट झटके हैं। वो वर्तमान में दुनिया ने नंबर तीन टेस्ट ऑलराउंडर हैं। 

उपलब्धि पर जाहिर की खुशी
बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत के बाद जडेजा ने अपनी विशेष उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है कि भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में 50 मैच खेलने के मामले में माही भाई और विराट के साथ शामिल हो गया हूं। इसके लिए मैं बीसीसीआई को और अपने साथी खिलाड़ियों और शानदार सपोर्ट स्टाफ को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझपर हमेशा विश्वास जताया और हम उतार-चढ़ाव में मेरा समर्थन किया। जय हिंद!

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल