लाइव टीवी

रिषभ पंत ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, जैक लीच की हुई जमकर की धुनाई 

Updated Feb 07, 2021 | 15:17 IST

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के सिलसिले को इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा और चेन्नई टेस्ट में धमाकेदार अर्धशतक जड़ दिया।

Loading ...
रिषभ पंत( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • 73 रन पर टीम इंडिया के चार विकेट गंवाने के बाद रिषभ पंत ने टीम इंडिया को संभाला
  • जबाव के बीच 40 गेंद में जड़ दिया अर्धशतक
  • पुजारा के साथ 121 गेंद में शतकीय साझेदारी करके टीम को मुश्किल से उबारा

चेन्नई: ब्रिस्बेन टेस्ट में 89* रन की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले रिषभ पंत चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के लिए संकट मोचक बनकर उभरे।इंग्लैंड को 578 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 73 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई थी। ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरे रिषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी करके खेल का रुख पलट दिया और भारत को दबाव से बाहर निकाला। 

पंत ने शुरुआत से इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने बांए हाथ के स्पिनर जैक लीच को अपना शिकार बनाया और देखते देखते 40 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ दिया। लीच ने 6 ओवर के स्पेल में 59 रन दिए। पंत ओर पुजारा ने मिलकर उनकी गेंदों पर 9.83 के औसत से रन बनाए और टीम को चायकाल तक 4 विकेट पर 154 रन तक पहुंचा दिया। 

121 गेंद में पुजारा के साथ की शतकीय साझेदारी
चायकाल के बाद पंत ने गियर बदला और संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पुजारा के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी कर ली। इस साझेदारी में पंत ने 68 और पुजारा ने 35 रन का योगदान दिया। पंत की फियरलेस बल्लेबाजी का इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई तोड़ नजर नहीं आ रहा था और वो अपने तीसरे टेस्ट शतक की ओर बढ़ते नजर आए। खबर लिखे जाने तक पंत 66 गेंद में 68 रन बनाकर खेल रहे थे।  

6 ओवर में लीच ने लुटाए 59 रन
पंत ने लीच को निशाना बनाते हुए उनके दूसरे ओवर में दो छक्कों की मदद से 15 रन जड़ दिए। इसके बाद तीसरे ओवर में भी पंत ने छक्का जड़कर उनका स्वागत किया और इस ओवर में 11 रन जड़ दिया। लीच के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर भी पंत ने छक्का जड़ दिया और इस ओवर में पुजारा के साथ मिलकर 9 रन बटोर लिए। लीच ने 4 ओवर में 41 रन दिए। इसके बाद भी कप्तान रूट ने उन्हें लगाए रखा और पंत ने रन बटारना। ऐसे में 6 ओवर में लीच ने 59 रन लुटा दिए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल