लाइव टीवी

Birthday Special: जब सचिन तेंदुलकर की एक शरारत से खफा हो गए थे सौरव गांगुली, फिर बन गए थे अच्छे दोस्त

Updated Jul 08, 2022 | 14:52 IST

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ना सिर्फ मैदान पर जोड़ीदार थे, बल्कि दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती भी थी। भारतीय टीम में जगह बनाने से सालों पहले सचिन और गांगुली एक-दूसरे को जानते थे। यही नहीं, एक बार सचिन ने एक ऐसी शरारत कर दी थी, जिससे गांगली थोड़े खफा हो गए थे लेकिन इसके बाद दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी बन गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
sachin with saurav friendship
मुख्य बातें
  • अंडर-15 कैंप के दौरान पहली बार सचिन की गांगुली से हुई थी मुलाकात
  • गांगुली के साथ कर दी थी सचिन ने शरारत
  • वनडे में सचिन और गांगुली की ओपनिंग रही है कमाल की

भारतीय टीम के दो पूर्व कप्तान और पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बीच काफी गहरी दोस्ती है। दोनों ने लंबे समय तक वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों महान बल्लेबाजों के बीच पहली मुलाकात कब हुई थी। दरअसल, गांगुली और सचिन के बीच दोस्ती भारतीय टीम में आने से काफी पहले हो गई थी। 

अंडर-15 कैंप में सचिन के साथ पहली मुलाकात

सचिन तेंदुलकर मैदान पर भले ही काफी गंभीर दिखाई देते थे, लेकिन वह काफी मजाकिया और खुशमिजाज इंसान हैं। यही नहीं, वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ काफी मजाक किया करते थे और इसी तरह एक बार उन्होंने गांगुली के साथ शरारत कर दी। सचिन की इस शरारत और उनके साथ पहली मुलाकात के बारे में खुद गांगुली ने एक इंटरव्यू में बताया। उन्होंने कहा, यह बात तब की है, जब मैं और सचिन अंडर-15 कैंप के लिए गए। यह कैंप इंदौर में लगा था। इस कैंप में मेरी सचिन के साथ पहली मुलाकात हुई थी। मैंने देखा कि एक झुझराले बालों वाला लड़का था,  जो नेट्स पर काफी शानदार बल्लेबाजी करता था। मैं तभी उनसे प्रभावित हो गया था। 

सचिन ने दोस्तों संग पानी से भर दिया गांगुली का कमरा

सचिन ने भी एक इंटरव्यू में गांगुली के साथ हुई मुलाकात और उस शरारत के बारे में बताया। सचिन ने कहा, एक दिन अभ्यास खत्म होने के बाद सभी आराम कर रहे थे। मैंने देखा कि गांगुली अकसर अभ्यास के बाद आराम करने चले जाते हैं। मैंने सोचा ऐसे कैसे चलेगा, क्योंकि जब तक वो हम सभी से मिलेगा नहीं तो दोस्ती कैसे होगा। इसलिए एक दिन मैं, जतिन परांजपे और केदार गोडबोले ने गांगुली के साथ शरारत करने की सोची। मुझे याद है कि हमने गांगुली का कमरा पानी से भर दिया था। 

नींद खुली तो हर तरफ पानी था

वहीं, गांगुली ने इस वाकये के बारे में कहा, मैं सो रहा था कि अचानक मेरी नींद खुली। मैंने देखा पूरा कमरा पानी से भर गया है और मेरे कपड़े, जूते और सूटकेस पानी में बह रहा है। मैंने सोचा कि बाथरूम का नल खुला रह गया होगा लेकिन जब वहां गया तो देखा नल बंद था। फिर मुझे कमरे के दरवाजे से कुछ आहट सुनाई दी। मैंने दरवाजा खोला तो सामने सचिन खड़ा था। मैंने पूछा कि यह सब क्या है भाई, तो सचिन ने कहा था कि तुम सो रहे थे, जबकि हम चाहते थे कि तुम हमारे साथ कुछ वक्त बिताओ। गांगुली ने कहा कि इसके लिए कमरे में पानी भरने की क्या जरूरत थी, मुझे ऐसा ही बता देते। लेकिन इस शरारत के बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल