लाइव टीवी

रोजर फेडरर का संन्यास: सचिन से लेकर कोहली तक, भावुक क्रिकेट जगत ने टेनिस के किंग को ऐसे किया सलाम

Updated Sep 15, 2022 | 21:42 IST

Tribute to retiring Roger Federer by Cricket World: टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने 24 साल के करियर को खत्म करने का फैैसला लिया तो क्रिकेट जगत भी भावुक हो गया। कई दिग्गज क्रिकेटरों ने फेडरर को सलाम किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोजर फेडरर को क्रिकेट जगत का सलाम
मुख्य बातें
  • रोजर फेडरर का संन्यास
  • क्रिकेट जगत भी फेडरर के संन्यास पर हुआ भावुक
  • विराट कोहली सहित कई दिग्गजों ने 'किंग ऑफ टेनिस' को किया सलाम

Roger Federer Retirement, Cricket world salutes the legend: टेनिस की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर ने जब गुरुवार को अचानक एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए संन्यास का ऐलान किया तो खेल जगत में खलबली मच गई। वैसे इस 41 वर्षीय खिलाड़ी के करियर का ये अंतिम पड़ाव माना जा रहा था लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि उनका ये फैसला ऐसे अचानक आ जाएगा। फेडरर ने संन्यास का ऐलान किया तो क्रिकेट जगत के दिग्गज भी भावुक हो गए और अपने-अपने अंदाज में उन्होंने खेल जगत के इस महान नाम को सलाम किया।

रोजर फेडरर ने गुरुवार शाम अचानक एक सोशल मीडिया पोस्ट किया जो कि कुछ पन्नों का पत्र था। इस पत्र में उन्होंने साफ कहा कि अब समय आ गया है कि वो अपने करियर को खत्म कर दें। फेडरर ने कहा है कि अगले हफ्ते लंदन में होने वाले एटीपी इवेंट लेवर कप में वो आखिरी बार खेलते दिखेंगे। वो टेनिस तो खेलना जारी रखेंगे लेकिन अब फैंस उनको ग्रैंड स्लैम या किसी एटीपी टूर्नामेंट में खेलते कभी नहीं देख पाएंगे।

फेडरर के इस ऐलान के बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने भी उनको सलाम किया। महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जो कई बार रोजर फेडरर से मिले और उनके मैच देखने भी पहुंचते रहे, उन्होंने भी फेडरर को बधाई दी। इत्तेफाक से दोनों दिग्गजों का पेशेवर खेल करियर 24 सालों तक चला। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा, "क्या शानदार करियर रहा रोजर फेडरर। हम तुम्हारे टेनिस ब्रांड से प्रेम करते थे। धीरे-धीरे तुम्हारा टेनिस एक आदत बन गया। और आदतें कभी रिटायर नहीं होतीं, वो हमारा हिस्सा बन जाती हैं। शानदार यादों के लिए शुक्रिया।"

इस फेहरिस्त में सबसे आगे रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली जो समय-समय पर खुद को फेडरर का फैन करार देते रहे हैं और कई बार उनको विंबलडन में भी मैच देखते देखा गया। विराट ने फेडरर के संन्यास वाले पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा, "महानतम खिलाड़ी, किंग रोजर।"

इसके अलावा टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने लिखा, "शानदार करियर पर बधाई।" वहीं अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी अपने अंदाज में फेडरर को सलाम किया।

ये भी पढ़ेंः रोजर फेडरर ने किन शब्दों के साथ टेनिस को कहा अलविदा, और जानिए उनके स्वर्णिम टेनिस करियर के आंकड़े

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने लिखा, "GOAT को विदाई, बेमिसाल करियर पर बधाई रोजर फेडरर।" इसके अलावा मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी फेडरर को सलाम दिया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल