लाइव टीवी

सिकंदर रजा ने बढ़ाई भारत की धड़कनें, मैच नहीं जिता सके लेकिन रिकॉर्डतोड़ पारी से दिल जीते

Updated Aug 23, 2022 | 06:00 IST

Who is Sikandar Raza, India vs Zimbabwe 3rd ODI: सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ खेलते हुए जिंबाब्वे के लिए ऐतिहासिक पारी खेली, हालांकि उनकी टीम जीत से चूक गई पर उन्होंने करोड़ों दिल जरूर जीत लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सिकंदर रजा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम जिंबाब्वे तीसरा वनडे
  • सिकंदर रजा ने किया कमाल, जड़ा शतक
  • मैच गंवाया लेकिन करोड़ों दिल जरूर जीते

भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे में खेले गए तीसरे व आखिरी वनडे मुकाबले में जिंबाब्वे के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा ने अपने बल्ले का कमाल दिखा ही दिया। इस 36 वर्षीय बल्लेबाज ने भारत द्वारा दिए गए 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लाजवाब शतकीय पारी को अंजाम दिया। उनकी पारी अंत में अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सकी लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ खास आंकड़ों से फैंस का दिल जरूर जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जब जिंबाब्वे का शीर्ष क्रम लड़खड़ाता दिखा तब सिकंदर रजा ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ऐतिहासिक पारी खेल डाली। रजा ने 95 गेंदों में 115 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। वो 48.4 ओवर तक टिके रहे लेकिन उनके आउट होते हुए जिंबाब्वे की उम्मीदें ढेर हो गई और भारत ने 13 रन से मैच जीत लिया व सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी जमा लिया।

रजा का रिकॉर्ड

जिंबाब्वे की टीम ने 49.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 276 रन बनाए जिसमें सबसे अहम योगदान सिकंदर रजा का था। रजा इसी के साथ पांचवें नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक कैलेंडर वर्ष में तीन शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

इस महीने में ये सिकंदर रजा का तीसरा शतक साबित हुआ है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 135 रन की पारी, बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 117 रनों की पारी और अब भारत के खिलाफ 115 रनों की पारी। ये तीनों ही शतक लक्ष्य का पीछा करते हुुए आए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल