लाइव टीवी

SA vs BAN: केशव महाराज के सामने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों ने घुटने टेके, दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की विशाल जीत

Updated Apr 04, 2022 | 15:50 IST

South Africa vs Bangladesh: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्‍लादेश को पहले टेस्‍ट में 220 रन के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्‍लादेश की दूसरी पारी केवल 53 रन पर ऑलआउट हुई।

Loading ...
दक्षिण अफ्रीका ने बांग्‍लादेश को 220 रन से हराया
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश की दूसरी पारी केवल 53 रन पर सिमटी
  • दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्‍ट 220 रन से जीता
  • दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

डरबन: दक्षिण अफ्रीका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को सुबह के सत्र में बांग्लादेश को 53 रन पर समेटकर 220 रन से जीत दर्ज की। दूसरी पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज सिर्फ 19 ओवर क्रीज पर टिक सके। 

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में सिर्फ दो गेंदबाजों का उपयोग किया। ये दोनों स्पिनर थे। बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 32 रन देकर सात जबकि आफ स्पिनर साइमन हार्मर ने 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मैच का अंत हैरानी भरा रहा क्योंकि बांग्लादेश को उम्मीद थी कि वह अंतिम पारी में 274 रन के लक्ष्य को हासिल करके दक्षिण अफ्रीका पर पहली टेस्ट जीत दर्ज करने में सफल रहेगा।

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 11 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे और पांचवें दिन भी विकटों का पतझड़ जारी रहा। बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शंटो (26) और पुछल्ले बल्लेबाज तास्किन अहमद (14) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम दिन एक घंटे से भी कम समय में बाकी बचे सात विकेट चटकाकर दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल