लाइव टीवी

AUS vs IND: स्‍टीव स्मिथ के लिए 'काला दिन', टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार बिना खाता खोले हुए आउट

Updated Dec 26, 2020 | 12:03 IST

Boxing Day Test: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ अपने करियर में पहली बार भारत के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं स्मिथ नवंबर 2016 से पहली बार टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार शून्‍य पर आउट हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्‍टीव स्मिथ और रविचंद्रन अश्विन
मुख्य बातें
  • बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में रविचंद्रन अश्विन ने स्मिथ को पुजारा के हाथों कैच आउट कराया
  • स्‍टीव स्मिथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ पहली बार 0 पर आउट हुए
  • स्‍टीव स्मिथ नवंबर 2016 से पहली बार टेस्‍ट क्रिकेट में 0 पर आउट हुए

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ यूं तो भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रखते हुए आए हैं, लेकिन मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में उनका प्रदर्शन अब तक बेहद फीका रहा है। स्‍टीव स्मिथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पहली बार भारत के खिलाफ खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दिन भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्मिथ को लेग स्लिप में चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया।

स्‍टीव स्मिथ का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दुर्लभ ही खराब प्रदर्शन रहा, नहीं तो इस मैदान पर टेस्‍ट में उनकी औसत 113.5 है। स्मिथ ने यहां पांच मैचों में चार शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं। ध्‍यान देने वाली बात यह भी है कि स्‍टीव स्मिथ पहली बार टेस्‍ट मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए हैं। 

रहाणे-अश्विन के जाल में उलझे स्मिथ

भारत के कार्यवाहक कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ करीबी फील्‍डर्स रखे और यह काम कर गया। अश्विन ने एडिलेड टेस्‍ट की पहली पारी में स्मिथ को केवल 1 रन पर आउट किया था। इस बार ऑफ स्पिनर ने मिडिल और लेग स्‍टंप पर अपनी लाइन रखी। स्मिथ इसे खेलने गए और उनके बल्‍ले का किनारा लगा। लेग स्लिप में मुस्‍तैद चेतेश्‍वर पुजारा ने अपने बाएं तरफ डाइव लगाई और शानदार कैच लपका।

अश्विन के चेहरे पर स्मिथ के विकेट की खुशी देखी जा सकती थी कि वह जश्‍न मनाने के लिए बाउंड्री लाइन तक दौड़ पड़े। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर जो बर्न्‍स को खाता नहीं खोलने दिया था। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पैन ने शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। 

जसप्रीत बुमराह (4 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने शनिवार को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 195 रन पर ऑलआउट कर दी। मेजबान टीम की पहली पारी 72.3 ओवर में 195 रन पर समाप्‍त हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल