लाइव टीवी

पैर में गोली के छर्रे लेकर आज भी खेल रहा है क्रिकेट, विराट जैसे बल्लेबाज को भी किया परेशान

Updated May 22, 2021 | 09:38 IST

सुरंगा लकमल पैर में गोली के छर्रे लेकर आज भी खेल रहे हैं। श्रीलंकाई गेंदबाज को 12 साल पहले एक खौफनाक मंजर का सामना करना पड़ा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
सुरंगा लकमल

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों का शिकार किया है। लकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी अपनी गेंदों से खूब परेशान किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लकमल पैर में गोली के छर्रे लेकर खेलते हैं। जी हां, यह सच है। क्रिकेटर को 12 साल पहले आतंकवादी हमले के खौफनाक मंजर का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते वह इस तरह खेलने को मजबूर हैं। जब भी वह किसी एयरपोर्ट में मेटल डिटेक्टर से गुजरते हैं तो बीप की आवाजें आना शुरू हो जाती हैं।

मार्च 2009 में लाहौर में हुआ था हमला

बता दें कि 3 मार्च, 2009 को पाकिस्तान में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी भी घायल हुए थे, जिनमें से एक सुरंगा लकमल थे। उनकी उम्र तब 22 साल थी और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया था। हालांकि, उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और कुछ ही महीने में ठीक होकर मैदान पर लौटे। उन्होंने उसी साल दिसंबर में भारत के खिलाफ वनडे खेलकर अपने करियर का आगाज किया। इसके बाद उन्होंने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

अब तक ऐसा रहा लकमल का करियर

सुरंगा लकमल के करियर पर नजर डालें तो उनके आंकड़े प्रभावी रहे हैं। उन्होंने अब तक 66 टेस्ट मैच खेले हैं और 117 पारियों में 36.31 की औसत से 167 विकेट झटके। उन्होंने इस दौरान 7 बार चार और 4 बार पांच विकेट लेने का कारनामा अंजाम दिया। वहीं, उन्होंने वनडे में 86 मुकाबलों में 32.42 की औसत से 109 विकेट अपनी झोली में डाले। उन्होंने वनडे में 3 मर्तबा 4 विकेट चटकाए। हालांकि, लकमल टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले ज्यादा नहीं खेल पाए। उन्होंने इस फॉर्मेट में 11 मैचे खेले और 41.25 की औसत से महज 8 विकेट हासिल किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल