लाइव टीवी

टी20 के नए किंग ऑफ चेज बने सूर्यकुमार यादव, तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड 

Updated Jul 11, 2022 | 06:00 IST

सूर्यकुमार यादव ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ आतिशी शतक जड़कर केएल राहुल का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया और हिटमैन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सूर्यकुमार यादव
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने खेली इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंद में 117 रन की पारी
  • बने लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज
  • खेली अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी पारी, हिटमैन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

नॉटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को हासिल करने से टीम इंडिया 17 रन के अंतर से चूक गई। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी धमाकेदार शतकीय पारी के बल पर न केवल टीम को जीत के मुबाने पर पहुंचाया। बल्कि अपनी दिलेर पारी के दम पर प्रशंसकों का दिल जीत लिया। 

अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय
सूर्यकुमार लक्ष्य का पीछा करते हुए 55 गेंद में 117 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 14 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के जड़े। इस दौरान सूर्यकुमार यादव भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने वाले केएल राहुल के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में टॉप 3 के बाद बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज भी हैं। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली सबसे बड़ी पारी
अंतरराष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार केएल राहुल(दो बार) और रोहित शर्मा के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। वो रविवार को 117 रन का पारी खेलकर लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड केएल राहुल नाम दर्ज था। केएल राहुल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 110 रन की पारी खेली थी। 

हिटमैन की बराबरी से चूके 
सूर्यकुमार यादव भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। ये रिकॉर्ड हिटमैन रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी। उस रिकॉर्ड की बराबरी करने से सूर्यकुमार 1 रन के अंतर से चूक गए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल