लाइव टीवी

NZW vs PAKW: न्‍यूजीलैंड महिला ने पाकिस्‍तान को विशाल अंतर से हराया, ये दो खिलाड़ी रहीं जीत की हीरो

Updated Mar 26, 2022 | 14:52 IST

New Zealand Women vs Pakistan Women: सूजी बेट्स ने पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जमाया और एक विशेष उपलब्धि हासिल की। पाकिस्‍तान की निदा डार ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड-पाकिस्‍तान की भिड़ंत
  • न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान को 71 रन के विशाल अंतर से हराया
  • न्‍यूजीलैंड की जीत में सूजी बेट्स और हन्‍नाह रोव ने शानदार प्रदर्शन किया

क्राइस्टचर्च: सूजी बेट्स के 12वें वनडे शतक और मध्यम तेज गेंदबाज हन्नाह रोव के पांच विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने महिला विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को 71 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टूर्नामेंट में मेजबान न्यूजीलैंड का अभियान भी खत्म हो गया।

बेट्स के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 265 रन बनाये। इसके बाद रोव ने 55 रन देकर पांच विकेट लिये। बेट्स ने 135 गेंद पर 14 चौकों की मदद से 126 रन की पारी खेली और वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाली वह न्यूजीलैंड की पहली और कुल चौथी बल्लेबाज बन गई।

इस जीत के बावजूद न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकेगा चूंकि इसके लिये उसे इंग्लैंड और भारत के बड़े अंतर से हारने की दुआ करनी होगी। न्यूजीलैंड तालिका में छठे स्थान पर और पाकिस्तान सात मैचों में एक जीत के साथ आखिरी आठवें स्थान पर रहेगा।

बेट्स के साथी बल्लेबाजों ने शुरूआत अच्छी की, लेकिन बड़ी पारी में नहीं बदल सके। कैटी मार्टिन (नाबाद 30) ब्रूक होलीडे (29), एमेलिया केर (24) और मैडी ग्रीन (23) इनमें शामिल है। पाकिस्तान के लिये निदा डार ने 39 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिये जिसमें तीन गेंद पर दो विकेट शामिल हैं।

डार ने बल्लेबाजी करते हुए भी 50 रन बनाये। पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ ने 38 रन का योगदान दिया, लेकिन इनके आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज टिक नहीं सके। रोव ने मारूफ को आउट करके 82 रन की साझेदारी तोड़ी। इसके बाद आलिया रियाज को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 155 रन से छह विकेट पर 158 रन हो गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल