लाइव टीवी

IND vs ENG: रोहित ने कहा, टी20 विश्व कप की तैयारियों पर है नजर, हर मैच रखता है मायने

Updated Jul 07, 2022 | 06:30 IST

क्या भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी भी करेगी? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को हो रहा है टी20 सीरीज का आगाज
  • टीम इंडिया की सीरीज के साथ-साथ विश्व कप 2022 की तैयारियों पर होगी नजर
  • रोहित ने कहा दोनों टीमों के बीच सीरीज में होगी कड़ी टक्कर

साउथैम्पटन: भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में उतरने जा रही है। टीम इंडिया की अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ यह आखिरी टी20 सीरीज है। इंग्लैंड की टीम इस बार भी टी20 विश्व कप के दावेदारों में से एक है। ऐसे में टीम इंडिया किसी भी लिहाज से इस सीरीज को हलके में नहीं लेना चाहेगी। 

टीम इंडिया के लिए हर मैच रखता है मायने
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 की पूर्व संध्या पर रोहित शर्मा ने प्रेस को संबोधित करते विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से सीरीज के मायने पर चर्चा करते हुए कहा, हमारी एक आंख टी20 विश्व कप पर है लेकिन मैं इस तैयारी नहीं कहूंगा। भारत के लिए हर मैच हमारे लिए मायने रखता है। हम यहां आए हैं और सभी बॉक्स को टिक करना चाहेंगे। हम अपना काम अच्छी तरह करना चाहते हैं, एक आंख विश्व कप पर रखने की बात है तो हम यहां अपना काम अच्छी तरह करना चाहते हैं।

युवाओं को मौका मिलना है अच्छी बात, वो हैं इसके लायक
टीम में युवा खिलाड़ियों को मिल रहे मौकों के बारे में रोहित ने कहा, निश्चित तौर पर बहुत सारे युवा खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने का मौका मिल रहा है। अपने राज्यों और आईपीएल टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके वो यहां तक पहुंचे हैं। उन्हें मौका मिलना चाहिए वो इसके लायक हैं। निश्चित तौर पर इंग्लैंड की टीम हमारे लिए चुनौती पूर्ण होने जा रही है। मुझे यकीन है कि ये सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से यहां पर हैं परिस्थितियों के अनुरूप ढल गए हैं। दो मैच आयरलैंड में खेले और यहां पर दो अभ्यास मैच खेले है। हम टी20 और उसके बाद वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं। 

वीवीएस से लिया खिलाड़ियों की तैयारी की जानकारी
टी20 टीम के साथ बतौर कोच जुड़े वीवीएस लक्ष्मण के साथ तैयारी को लेकर हुई चर्चा के बारे में रोहित ने कहा, टीम कैसा कर रही है और क्या हो रहा है इस बारे में जानने के लिए मैंने वीवीएस लक्ष्मण से बात की है कि टीम के खिलाड़ियों की मनोदशा और तैयारी कैसी है। मैं टीम का हिस्सा नहीं था लेकिन हर खिलाड़ी के बारे में जानना अच्छा होता है। 

दोनों टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर
मैं यह अच्छी तरह जानता हूं कि जब कभी भारत-इंग्लैंड के बीच झड़प होती है तो वो मैच सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मुकाबलों में से एक होता है। उस मैच में गेंद और बल्ले के बीच कड़ी जंग देखने को मिलती है। जब भी हम इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हैं ऐसा ही होता है। इस बार भी हम इससे अलग आशा नहीं कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो किस तरह की टीम के साथ खेल रहे हैं और हम कैसी टीम के साथ। कल जिन खिलाड़ियों को भी मैदान में उतरने के लिए चुना जाएगा उनके अंदर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और सफल होने की भूख होगी। इंग्लैंड अच्छी टी20 क्रिकेट खेल रही है और कल दोनों टीमों के बीच अच्छी भिडंत देखने को मिलेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल