लाइव टीवी

क्या टीम इंडिया की टी20 विश्व कप की योजनाओं में शामिल हैं उमरान मलिक? 

Updated Jul 07, 2022 | 07:00 IST

क्या उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फीके प्रदर्शन के बाद भी मिलेगा इंग्लैंड के खिलाफ मौका? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उमरान मलिक और हार्दिक पांड्या( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ नहीं छोड़ पाए थे छाप
  • रोहित शर्मा ने उमरान पर जताया है भरोसा
  • कहा टीम इंडिया की भविष्य की योजनाओं का उमरान हैं हिस्सा

साउथैम्पटन: टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ टेस्ट के बाद टी20 सीरीज में दो-दो हाथ करने को पूरी तरह तैयार है। गुरुवार को तीन मैच की टी20 सीरीज का पहले मुकाबला साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा भी कोरोना से उबरकर वापसी कर रहे हैं। 

रोहित शर्मा आईपीएल में धमाल मचाने के बाद आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले उमरान मलिक से बेहद प्रभावित हैं। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ उमरान अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम रहे। ऐसे में उमरान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका देने और विश्व कप की योजनाओं में उनसे शामिल होने के बारे में सकारात्मक जवाब दिया। 

भविष्य की योजनाओं का हिस्सा हैं उमरान
रोहित ने उमरान के बारे में कहा, निश्चित तौर पर उमरान हमारी योजनाओं का हिस्सा हैं। टीम को उनसे क्या चाहिए ये बात उन्हें बताने की कोशिश की जा रही है। विश्व कप से पहले कई मौके आएंगे जब हम खिलाड़ियों को आजमाएंगे। उमरान निश्चित तौर पर उनमें से एक होंगे। 

उनकी भूमिका पर चल रही है चर्चा
रोहित ने आगे कहा, टी20 विश्व कप के लिहाज से हमें यह देखना होगा कि वो हमें क्या दे सकते हैं और क्या कर सकते हैं? इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो एक अच्छी खोज हैं। हम सभी ने आईपीएल के दौरान देखा कि वो तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्हें एक भूमिका देने की बात है, कि वो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे या हम उनका उपयोग बीच के ओवरों में करेंगे या आखिर के ओवरों में, इस तरह की बातें चल रही हैं।'

कौशल के मुताबित कर रहे हैं युवाओं का उपयोग
रोहित ने आखिर में कहा, जब आप फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं तब आपकी भूमिका राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने से अलग होती है। टीम में बहुत से खिलाड़ी हैं जिनके पास अलग तरह का कौशल हैं। हम उनका उसी तरह उपयोग कर रहे हैं। तो यह समझने की बात है कि उमरान टीम में कहां और कैसे फिट होगा। हम उन्हें उस भूमिका के बारे में साफ तौर पर जानकारी दे देंगे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल